मकरोनिया को बल्क कनेक्शन से ही मिलेगा पानी, उसे ही करनी होगी वसूली

पत्रिका की खबर के बाद सक्रिय हुआ निगम प्रशासन, मुफ्तखोरी पर लगेगी लगाम, अवैध नल कनेक्शनों को काटने चलेगा अभियान, निगमायुक्त ने मकरोनिया नपा सीएमओ को बुलाकर दी जानकारी, बकाया राशि भी वसूलेगा निगम प्रशासन

By: Sanket Shrivastava

Published: 18 Feb 2020, 08:20 AM IST

सागर. मकरोनिया नगरपालिका क्षेत्र को अब मनमाने ढंग से राजघाट बांध पेयजल परियोजना से जलापूर्ति नहीं की जाएगी। पत्रिका के खुलासे के बाद निगमायुक्त आरपी अहिरवार ने मकरोनिया नगरपालिका को लेकर निगम अधिकारियों से चर्चा की। इस चर्चा में मकरोनिया नपा सीएमओ बीएस चौहान को भी बुलाया गया। निगमायुक्त अहिरवार ने कहा कि अब बल्क कनेक्शन से मकरोनिया नगर पालिका को पानी देंगे। जलकर की वसूली नगर पालिका से ही करवाएंगे और उन्हें एक निर्धारित राशि जो तय हो, उसे नगरपालिका से जमा कराई जाएगी। संभागायुक्त सह प्रशासक आनंद कुमार शर्मा के निर्देश पर जल्द ही राशि तय की जाएगी।

मकरोनिया में चलेंगे ये दो अभियान

वसूली- निगम प्रशासन मकरोनिया नपा क्षेत्र में जल सप्लाई तो कर रहा है लेकिन जलकर की राशि नहीं वसूल पा रहा है। निगमायुक्त ने कहा कि निगम के दो आरआई स्तर के कर्मचारी वसूली का कार्य करेंगे, जिनकी मदद के लिए मकरोनिया नपा के ५ या ६ कर्मचारियों की टीम साथ रहेगी। सीएमओ चौहान ने इस बात पर सहमती दी। मकरोनिया क्षेत्र का नल कनेक्शन का बिल मकरोनिया में ही जमा कराने के लिए पूर्व की भांति एक एकल खिड़की की व्यवस्था की जाएगी। यहां पर दो निगमकर्मी कर जमा करेंगे।

अवैध नल कनेक्शन- मकरोनिया नगरपालिका क्षेत्र में 4963 वैध नल कनेक्शन, जबकि ढाई से तीन हजार नल कनेक्शन अवैध हैं। निगमायुक्त ने कहा कि अभियान चलाकर सभी अवैध कनेक्शनों को काटने का काम शुरू करें। मकरोनिया के साथ शहर में भी अवैध कनेक्शनों के विरुद्ध निगमकर्मियों को अभियान शुरू करने के निर्देश दिए।

Sanket Shrivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned