scriptऐलीवेटेड कॉरीडोर बनाकर ट्रैफिक व्यवस्था को बनाएं बेहतर: मंत्री भूपेन्द्र सिंह | Make traffic system better by creating elevated corridors | Patrika News

ऐलीवेटेड कॉरीडोर बनाकर ट्रैफिक व्यवस्था को बनाएं बेहतर: मंत्री भूपेन्द्र सिंह

locationसागरPublished: Jul 26, 2020 09:56:15 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

मंत्री ने स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा की।

ऐलीवेटेड कॉरीडोर बनाकर ट्रैफिक व्यवस्था को बनाएं बेहतर: मंत्री भूपेन्द्र सिंह

ऐलीवेटेड कॉरीडोर बनाकर ट्रैफिक व्यवस्था को बनाएं बेहतर: मंत्री भूपेन्द्र सिंह

सागर. स्मार्ट सिटी सागर को ऐलीवेटेड कॉरीडोर बनाकर यातायात को व्यवस्थित बनाएं साथ ही शहर में कुछ अलग नया बने जिससे स्मार्ट सिटी अपनी पहचान स्थापित करें तभी सागर का स्मार्ट सिटी बनने का सपना सार्थक होगा। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने सागर में शनिवार को स्मार्ट सिटी कमान्ड कंट्रोल सेंटर में स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा की।
मंत्री ने कहा कि स्मार्ट सिटी के समस्त कार्य सरकार एवं स्मार्ट सिटी की गाइडलाइन के तहत ही कराये जायें जिससे स्मार्ट सिटी का वास्तविक रूप सामने आ सके। स्मार्ट सिटी के कार्यों को इस प्रकार से किया जाये जिससे सागर अपनी अलग पहचान बना सके। उन्होंने विकास के साथ-साथ हरियाली पर भी विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के साथ मुख्य बस स्टैण्ड से चकराघाट, चकराघाट से गंगा मंदिर, गंगा मंदिर से संजय ड्राइव होते हुये वापस बस स्टैण्ड तक ऐलीवेटेड कॉरीडोर बने।
मंत्री ने कहा- जहां आवश्यकता हो वहां सड़क के साथ फ्लाई ओवर बनाकर जनता को सुविधा दी जाए, जिससे बड़ा बाजार, मोतीनगर, काकागंज के रहवासियों के लिये ट्रैफिक की समस्या से निजात मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि इसके साथ डेरी विस्थापन, स्पोर्ट कॉम्पलेक्स, महिला सुविधा केन्द्र, तालाब सौन्दर्यकरण एवं स्मार्ट रोड जैसे कार्यों को प्राथमिकता के साथ करें। सागर का विकास आम लोगों को अब दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि डेयरी विस्थापन का कार्य किसी एक जगह न कर शहर के चारों कोनों में किया जाये। जिससे डेयरी मालिकों को भी असुविधा नहीं होगी। माताएं-बहनों को महिला सुविधा केन्द्र न होने के कारण असुविधा होती है, इसलिए इस कार्य को प्राथमिकता दी जाए।
नगरीय विकास मंत्री सिंह ने स्पोर्टस कॉम्पलेक्स के खेल परिसर में भी कुछ कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रमुख रूप से बस स्टैण्ड तीनबत्ती, कोतवाली, विजय टॉकीज रोड, कटरा मस्जिद एवं राधा चौराहा की सड़कों के चौड़ीकरण के लिए ट्रैफिक सर्वे कराने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो