फर्जी वसीयतनामा बनवाकर हड़प ली जमीन

फर्जी वसीयतनामा बनवाकर हड़प ली जमीन

Abhilash Kumar Tiwari | Updated: 08 Aug 2019, 11:01:02 AM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

अपील समिति ने किया निरस्त, नगर निगम में अपील समिति ने 20 प्रकरणों का किया निपटारा, सवा 6 घंटे तक चली प्रकरणों पर सुनवाई

सागर. नगर निगम की अपील समिति ने लंबित प्रकरणों के निपटारे के लिए मैराथन सुनवाई की। दोपहर 1 बजे से शुरू हुई सुनवाई शाम सवा सात बजे तक चली। महापौर अभय दरे की अध्यक्षता में आयोजित हुई अपील समिति की बैठक में सबसे चौकाने वाला मामला फर्जी वसीयत का रहा जिसमें एक व्यक्ति ने फर्जी वसीयतनामा के आधार पर पहले निगम कार्यालय से जमीन का नामांतरण करवा लिया और फिर उसी आधार पर भवन भूमि शाखा से नक्शा भी पास करवा लिया। सुनवाई के दौरान अपील समिति ने दोनों पक्षों को सुना और निगम अधिकारियों से सभी आवश्यक दस्तावेजों की जांच करवाई जिसमें सारा फर्जीवाड़ा मौके पर ही उजागर हो गया।

निगम अधिकारियों की लापरवाही भी आई सामने

समिति की बैठक के दौरान कुछ प्रकरणों में निगम के अधिकारियों-कर्मचारियों की लापरवाही भी उजागर हुई। निगमकर्मियों ने संबंधित लोगों से प्रकरण में सभी दस्तावेजों की जांच किए बिना ही नक्शा पास, नामांतरण करने जैसी लापरवाही कर दी। अपील समिति ने निगमकर्मियों को समझाइश भी दी कि ऐसे मामलों में सभी दस्तोवजों की अच्छे तरीके से जांच करने के बाद भी फाइल को आगे बढ़ाएं। सुनवाई में सवा 6 घंटे में कुल 20 प्रकरणों का निपटारा हुआ। इस मौके पर अपील समिति सदस्य संध्या सिंघई, विनोद सोनी, कमलेश घोषी समेत अधिकारियों की उपस्थिति रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned