scriptबच्चियों को भेजा कबीर मानव सेवा धाम, संस्था अध्यक्ष को नोटिस जारी कर मांगा जवाब | Manav Kabir Dham sent to the girls | Patrika News

बच्चियों को भेजा कबीर मानव सेवा धाम, संस्था अध्यक्ष को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

locationसागरPublished: Jul 09, 2020 09:43:44 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

मामला एक समुदाय विशेष के भवन में दस बच्चियों के मिलने का

Manav Kabir Dham sent to the girls

Manav Kabir Dham sent to the girls

बीना. ग्राम पीपरखेड़ी के पास स्थित एक समुदाय विशेष के भवन में बुधवार को दस बच्चियों के मिलने का मामला सामने आया था, जिसमें प्रशासन द्वारा जांच की जा रही है। साथ ही गुुरुवार को महिला बाल विकास विभाग के द्वारा बच्चियों को मानव कबीर धाम कुठारी गढ़पहरा भेजा गया है।
मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को भवन में रहने वाले स्टाफ से एसडीएम ने चर्चा की। साथ ही तीन बच्चियों की मां भी बीना पहुंच गई थीं उनके बयान लिए गए। इस संबंध में महिला बाल विकास विभाग को भी सूचना दी गई थी। इसके बाद जिलाधिकारी भरत सिंह, विधि सहायक पर्यवेक्षक आशीष उपाध्याय, प्रभारी परियोजना अधिकारी कीर्ति जैन ने बच्ची और उनकी मां से बात की। इसके बाद निर्णय लिया गया है कि बच्चियों को अधिकारियों की निगरानी में भानव कबीर धाम भेजा जाएगा, जहां कोरोना काल के चलते बच्चियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। अधिकारियों के निर्णय के बाद ही बच्चियों को उनके घर भेजा जाएगा। गौरतलब है कि पीपरखेड़ी के पास स्थित यूफ्रोसिया भवन में दस बच्चियों के रुके होने की सूचना पर ***** संगठनों ने विरोध किया था, जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे थे और वहां रुके स्टाफ से बात की थी।
बच्चियों को नहीं ले जाने दिया साथ
तीन बच्चियों की मां बुधवार की रात ही बीना पहुंच गई थीं और बच्चियों को साथ ले जाने के लिए कह रही थीं, लेकिन अधिकारियों ने उन्हें नहीं ले जाने दिया। मामले की पूरी जांच के बाद ही बच्चियों को उनके घर भेज जाएगा। जब बच्चियों को आश्रम ले जाया जा रहा था जब भी बच्चियों की मां उन्हें साथ ले जाने की जिद कर रही थीं।
नि:शुल्क शिक्षा व्यवस्था के लिए कहा था स्टाफ ने
बच्चियों ने मां ने अधिकारियों को बताया कि उन्हें बताया गया था कि यहां नि:शुल्क शिक्षा, रहने की व्यवस्था भी नि:शुल्क दी जाएगी और उन्होंने अपनी मर्जी से बच्चियों को यहां रखा था।
किया गया है नोटिस जारी
तसहीलदार संजय जैन ने बताया कि संस्था अध्यक्ष को एसडीएम ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है, जिसमें भवन बनाने का क्या उद्देश्य है, बोर्डिंग स्कूल की मान्यता, कोरोना काल में बच्चियों को किसकी अनुमति से रखा जाने सहित अन्य जानकारी मांगी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो