scriptनॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कई ट्रेनें निरस्त, पढ़ें खबर | Many trains canceled due to non-interlocking work | Patrika News
सागर

नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कई ट्रेनें निरस्त, पढ़ें खबर

जबलपुर मंडल के इटारसी-जबलपुर रेल में चल रहा काम

सागरFeb 16, 2020 / 07:52 pm

anuj hazari

Many trains canceled due to non-interlocking work

Many trains canceled due to non-interlocking work

बीना. इटारसी-जबलपुर खंड के अंतर्गत सोनतलाई एवं बागरतवा स्टेशन पर रेलवे लाइन के दोहरीकरण के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किया जा रहा है, जिसके चलते कुछ ट्रेनों के लिए निरस्त तो कुछ ट्रेनों को डायवर्ट करके चलाया जा रहा है। इसके अलावा कुछ ट्रेनों के लिए आंशिक निरस्त भी किया गया है, जिससे यात्रियों को कई किलोमीटर का चक्कर लगाकर यात्रा करनी पड़ रही है। दरअसल बीना से कटनी की यात्रा के लिए कम ट्रेनें ही चलती है, जिनमें पैसेंजर ट्रेनों के निरस्त होने के कारण यात्रियों को परेशानी हो रही है। इसकी जानकारी पहले से नहीं होने के कारण यात्रियों ने यात्रा का प्लान बनाकर रखा था, जिन्हें ट्रेनों के निरस्त होने से परेशान होना पड़ा। क्योंकि अधिकांश पैसेंजर ट्रेनों को निरस्त करने से लोग छोटी स्टेशनों की यात्रा नहीं कर पा रहे हैं।
इन ट्रेनों को किया गया निरस्त
नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के लिए इटारसी-भोपाल एक्सप्रेस के लिए 16-17 फरवरी को निरस्त रखा गया है। वहीं बीना-कटनी, कटनी-बीना पैसेंजर के लिए16-17 फरवरी को निरस्त रखा गया है। इनके अलावा बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस के लिए 16 फरवरी व भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस को 16-17 फरवरी को कटनी मुड़वारा स्टेशन से शॉर्ट टर्मिनेट करके चलाया जा रहा है।
यह ट्रेनें चलाई जा रही परिवर्तित मार्ग से
बीना-कटनी रुट पर पैसेंजर ट्रेनों के निरस्त करने के बाद इस रुट से कई सुपरफास्ट व एक्सप्रेस ट्रेनों को डायवर्ट करके चलाया जा रहा है, जिसमें 16-17 फरवरी को भोपाल-दुर्ग एक्सप्रेस बीना-कटनी मार्ग से डायवर्ट करके चलाई जा रही है। इसके अलावा 16 फरवरी को रीवा-बड़ोदरा, जबलपुर-सोमनाथ एक्सप्रेस, गया-चैन्नई एक्सप्रेस, वाराणसी-उधना एक्सप्रेस, उधना-जयनगर एक्सप्रेस, पुरी-बलसाड एक्सप्रेस, बांद्राटर्मिनल-सहरसा एक्सप्रेस, वाराणसी-हुबली एक्सप्रेस, मंडुवाडीह-रामेश्वरम एक्सप्रेस, राजकोट-रीवा एक्सप्रेस, सोमनाथ-जबलपुर एक्सप्रेस, पटना-पूर्णा एक्सप्रेस, आसनसोल-सीएसटीएम एक्सप्रेस, बानसवाडि-पटना एक्सप्रेस भी इसी मार्ग से चलाई गई। इन ट्रेनों का बीना व भोपाल स्टेशन पर पांच मिनट व सागर, दमोह स्टेशन पर दो मिनट का स्टॉपेज दिया गया है। आज इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस, जबलपुर-इंदौर ओवर नाइट एक्सप्रेस, एलटीटी-रस्सौल एक्सप्रेस भी बीना-कटनी रुट से जाएगी।

Home / Sagar / नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कई ट्रेनें निरस्त, पढ़ें खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो