कोरोना कर्फ्यू के दूसरे दिन भी रहा बाजार बंद, सड़कों पर घूमते रहे लोग

लोग नहीं हो रहे जागरूक

By: sachendra tiwari

Published: 17 Apr 2021, 09:55 PM IST

बीना. कोरोना कर्फ्यू के दूसरे दिन भी बाजार बंद रहा और जरूरत का सामान लोगों को उपलब्ध कराया गया, लेकिन सड़कों पर बिना बजह घूमते हुए लोग भी नजर आए और यह लोग स्वयं को खतरे में डालते हुए दूसरों को खतरे में डालने के लिए मास्क भी नहीं लगाए हुए थे।
कोरोना संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए बुधवार सुबह तक कोरोनो कफ्र्यू लगाया गया है और लोगों को घर में रहने के लिए कहा गया है। इसके बाद भी लोग जागरूकता नहीं दिखा रहे हैं और बिना काम के ही बाहर घूमते नजर आ रहे हैं और मास्क भी नहीं लगाते हैं। ट्रेन और बसों से यात्रा करने वाले लोग भी गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। कुछ दुकानदार शटर बंद होने के बाद भी चोरी-छिपे सामान बेच रहे हैं और लोगों को दुकान के अंदर तक ले जा रहे हैं। यदि इसी तरह लापरवाही जारी रही तो संक्रमण में कमी नहीं आएगी। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में लापरवाही जारी है। शुक्रवार को सील की गई एक डेयरी के संचालक द्वारा शनिवार सुबह फिर दुकान खोल ली गई थी, जिसपर संचालक के खिलाफ धारा १८८ के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे भी जो दुकानदार लापरवाही बरतेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
चौराहों, तिराहों पर पुलिस रही तैनात
चौराहों, तिराहों पर पुलिस तैनात रही और बेबजह या बिना मास्क के घूमने वालों को समझाइश दी। साथ ही नगरपालिका की रोको टोको अभियान में लगी टीमों ने भी अलग-अलग जगह पर लोगों को समझाइश दी गई।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned