यदि दुकानें बंद हुई तो घर-घर सामान पहुंचाया जाएगा सामान-एसडीएम

लॉक डाउन की तैयारियों को लेकर हुई बैठक

बीना. लॉक डाउन में लोगों को जरूरी सामान के लिए परेशान न होना पड़े इसके लिए एसडीएम केएल मीणा ने अधिकारियों के साथ थाने में बैठक ली और दिशा-निर्देश दिए। बैठक में एसडीओपी डीबीएस चौहान, तहसीलदार प्रशांत अग्रवाल, सीएमओ पीएस बुंदेला, थाना प्रभारी नवल आर्य, सीइओ आशीष जोशी आदि उपस्थित थे।
एसडीएम ने बताया कि लॉक डाउन को लेकर लोगों को घबराने और परेशान होने की जरूरत नहीं है। लोगों के दैनिक उपयोग वाले सामानों की दुकानें कुछ समय के लिए हर दिन खोली जा रही हैं और यदि दुकानें नहीं भी खुलेंगी तो लोगों के घर-घर राशन, सब्जी सहित अन्य जरूरी सामान पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। लॉक डाउन के दौरान किसी को भी सामान की कमी नहीं आने दी जाएगी। दुकानदार महंगे दामों पर सामान न बेचे और सभी का सहयोग करें। साथ ही बैंक के काम भी लोग ऑनलाइन ही निपटाने का प्रयास करें, बहुत ज्यादा जरूरत होने पर ही बैंक या पोस्ट ऑफिस जाएं।
नपा कर्मचारियों की बनाई जाएंगी टीमें
नपा कर्मचारियों की चार टीमें बनाई जाएंगी और यदि कहीं किसी संदिग्ध के होने की सूचना मिलती है तो टीम पहुंचकर उसकी पुष्टी करेंगी, क्योंकि कई लोग अफवाह फैलाते हैं, जिससे स्वास्थ्य कर्मचारियों को परेशानी होती है। चैक प्वाइंटों पर पुलिस के साथ-साथ कर्मचारी भी उपस्थित रहेंगे।
साफ-सफाई, सेनेटाजेशन के दिए निर्देश
सीएमओ के लिए नगर में साफ-सफाई व्यवस्था बनाने और सार्वजनिक स्थानों को सेनेटाइज करने के निर्देश दिए हैं। जिसपर सीएमओ ने बताया कि जल्द ही केमिकल आने वाला है और कार्य शुरू हो जाएगा। शहर में फागिंग मशीन चलाई जा रही है। दवाओं का छिड़काव भी हो रहा है।
हाथ ठेलों से पहुंच रही वार्डों में सब्जी
सुबह सब्जी की दुकानें खुलने के साथ-साथ सभी वार्डों में हाथ ठेलों से सब्जी बेची जा रही है। हाथ ठेला वालों के लिए मास्क, ग्लब्ज पहनने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे किसी प्रकार के संक्रमण का खतरा न रहे।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned