scriptबैठक में लगे रुपए लेने के आरोप, तो चिकित्सक ने कहा चाय, पानी का खर्च ले लेते हैं | Meeting held in district panchayat | Patrika News

बैठक में लगे रुपए लेने के आरोप, तो चिकित्सक ने कहा चाय, पानी का खर्च ले लेते हैं

locationसागरPublished: Nov 23, 2020 10:04:55 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

जनपद पंचायत में बैठक हुई आयोजित

Meeting held in district panchayat

Meeting held in district panchayat

बीना. 15 वें वित्त की राशि से विकास कार्य कराए जाने हैं, जिसको लेकर सोमवार को जनपद पंचायत में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता जनपद अध्यक्ष सावित्री यादव ने की। 15 वें वित्त की राशि सहित अन्य विषयों पर भी जनपद सदस्यों ने चर्चा की।
जनपद सदस्य इंदर सिंह ठाकुर ने पशु चिकित्सक डॉ. विजया तिवारी से कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जाने वाले चिकित्सक, कर्मचारी पशु पालकों से इलाज के बदले रुपए ले लेते हैं, जिसपर सफाई देते हुए उनका कहना था कि चाय, पानी का खर्च ले लेते हैं। इस बात को लेकर सभी सदस्यों ने नाराजगी व्यक्त की। सीइओ आशीष जोशी ने बताया कि मंडीबामोरा क्षेत्र से शिकायतें आती हैं कि पशु चिकित्सक नहीं आते हैं। इसमें भी सुधार करने के लिए कहा गया है। पशुपालकों तक दवाएं पहुंचाने के निर्देश दिए गए। साथ ही पशु चिकित्सकों द्वारा इलाज न करने, दवाएं न देने सहित अन्य लापरवाही बरतने का प्रस्ताव बैठक में रखा गया और यह प्रस्ताव जिला पंचायत भेजा जाएगा। जनपद सदस्य दशोदा बाई ने शेखपुर श्मशानघाट और धानोरा गांव की हरिजन बस्ती में हैंडपंप खनन कराने का प्रस्ताव रखा। इस अवसर पर उपाध्यक्ष दीपेन्द्र सिंह, प्रताप सिंह यादव, धीरज पटेल, गुड्डी बाई, राजू आदिवासी सहित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
यह होंगे विकास कार्य
सीइओ ने बताया 15 वें वित्त की 48 लाख रुपए राशि मिली है, जिसमें से आधी राशि स्वच्छता और जल संरक्षण के लिए दी जानी है और आधी राशि अन्य विकास कार्यों के लिए खर्च की जाएगी। बैठक में सभी की सहमति से प्रस्ताव तैयार किया गया है, जिसमें छायनकाछी, दुधावनी और गढ़ौली के तालाबों का जीर्णोद्धार करने, पीपरखेड़ी, कोंरजा के पुराने कूपों का जीर्णोंद्धार, चौसठ पंचायतों में मवेशियों के पानी के लिए होदी व हैंडपंप के पास सोखता गड्ढे बनवाने, जनपद पंचायत कार्यालय में प्रशिक्षण भवन, बाउंड्रीवॉल का निर्माण कराने, दस गांवों में प्रतिक्षालय निर्माण कराने और कुछ ग्रामों में सामूहिक चबूतरा बनवाने का प्रस्ताव रखा गया है।
पात्रता पर्ची वितरित करने के दिए निर्देश
जेएसओ भावना तिवारी को पात्रता पर्ची वितरित करने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे कोई भी पात्र हितग्राही पात्रता पर्ची से वंचित न रहे। पीएचई विभाग से नलजल योजनाओं की जानकारी ली गई और जो भी हैंडपंप खराब हैं उनमें सुधार कार्य कराने के लिए कहा गया। जनपद सदस्य ने बताया कि कई बार फोन लगाने के बाद भी कोंरजा का हैंडपंप नहीं सुधारा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो