scriptपीआईसी में लिया गया निर्णय, स्वच्छता में स्टार रेटिंग बढ़ाने होंगे प्रयास | Meeting of PIC in Napa | Patrika News

पीआईसी में लिया गया निर्णय, स्वच्छता में स्टार रेटिंग बढ़ाने होंगे प्रयास

locationसागरPublished: Jan 14, 2019 09:17:30 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

नपा में पीआईसी की हुई बैठक

Meeting of PIC in Napa

Meeting of PIC in Napa

बीना. नगरपालिका में पीआईसी की बैठक का आयोजन सोमवार को किया गया। बैठक की अध्यक्षता नपाध्यक्ष नीतू अज्जू राय ने की। बैठक के एजेंडा में 49 बिन्दु रखे गए थे जो सर्वसम्मति से पास किए गए।
जिसमें स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत नगरीय निकाय को ओडीएफ प्लस, ओडीएफ प्लस प्लस, स्टार रेटिंग में शहर को ३ और ५ स्टार रेटिंग शहर घोषित करने के प्रकरण पर विचार कर निर्णय लिया गया। नगरपालिका का जलकर और संपत्तिकर का डाटा सुधार और ऑनलाइन कार्य एजेंसी द्वारा छह माह तक कराए जाने, किसी एक कर्मचारी को उक्त कार्यका प्रशिक्षण देने में होने वाले व्यय के प्रस्ताव पर स्वीकृति दी। नपा कार्यालय के भृत्य और सभी वर्ग के कर्मचारियों को ड्रेस कोड लागू करने, नपा कार्यालय के जीर्णोद्धार, नपा के शौचालयों का पुनरुद्धार करने, गर्मियों में पानी की समस्या को देखते हुए नलकूप खनन कराने, अध्यक्ष व पीआईसी की स्वीकृति के बिना किसी भी अधिकारी, कर्मचारी के कार्य का विभाजन न करने, स्वच्छता कार्यको बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन पुरस्कार देने के प्रस्ताव पर सहमति बनी। विधानसभा चुनाव 2018 में कराए गए निर्माण कार्यों की कार्योत्तर स्वीकृति, मतदान केन्द्रों पर मतदान दलों को समूहों द्वारा खाना, नाश्ता की राशि का भुगतान करने, लोकसभा चुनाव में होने वाले व्यय की स्वीकृति पर भी सहमति दी। साथ ही विभिन्न वार्डों में सीसी रोड, नाली के प्रस्ताव भी पास हुए। कुछ शिक्षकों की क्रमोन्नति करने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। बैठक में उपाध्यक्ष भपूेन्द्र सिंह, सभापति अजय ठाकुर, वीरेन्द्र जैन, सुनीता राय, कृष्णा कुशवाहा, ऊषा तिवारी, सीएमओ ज्योति सिंह, सबइंजीनियर शिवराम साहू, आकांक्षा मिश्रा आदि उपस्थित थे।
बिछेगी पाइप लाइन, टंकियों का होगा निर्माण
शहर में पेयजल पूर्ति के लिए पाइप लाइन का विस्तारीकरण और टंकियों का निर्माण कराया जाएगा। इसकी नई डीपीआर के लिए निविदाएं आमंत्रित की जाएंगी। फिल्टर प्लांट का संचालन, संधारण कर रही गोडवाना कंपनी के कार्यका अनुबंध समाप्त कर इसके संचालन के लिए दो कर्मचारियों को कुशाल श्रमिक कार्यपर रखने पर सहमति बनी। साथ ही ट्रेचिंग ग्राउंड पर कम्पोस्ंिटग वेड निर्माण कार्य, स्लज ड्राइंग वेड निर्माण कार्य के लिए आए प्रस्ताव पर भी सभी ने विचार कर सहमति दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो