scriptबैठक वसूली हजारों की, लेकिन सुविधाएं शून्य | Meeting Recovery Of Thousands But Facilities Zero | Patrika News

बैठक वसूली हजारों की, लेकिन सुविधाएं शून्य

locationसागरPublished: Jan 12, 2018 09:33:32 pm

मांगों को लेकर युवक कांग्रेस ने सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

Meeting Recovery Of Thousands But Facilities Zero

Meeting Recovery Of Thousands But Facilities Zero

बीना. कच्चा रोड पर लगने वाले हाट बाजार में सब्जी विक्रताओं के लिए नगरपालिका के लिए कोई भी सुविधा नहीं दी जा रही है। जिसके विरोध में शुक्रवार को युवक कांगे्रस ने सब्जी विक्रताओं के साथ नगरपालिका पहुंचकर ज्ञापन सौंपा।
युवक कांगे्रस ने ज्ञापन में उल्लेख किया कि हाट बाजार में नपा द्वारा हजारों रुपए की बैठक वसूली ली जाती है, लेकिन उसके बदले में उन्हें मिलने वाली सुविधाएं नहीं दी जा रही है जिसके कारण सब्जी विक्रेताओं के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सब्जी विक्रताओं के लिए हाट बाजार में टोकन नंबर दिए जाएं, उसके अनुसार ही उन्हें लाइट लैंप दिए जाएं ताकि उन्हें शाम के समय दुकानदारी करने के लिए पर्याप्त रोशनी मिल सके। सालों से कच्चा रोड पर हाट बाजार लगता आ रहा है, लेकिन आज तक नगपालिका की ओर से पीने के पानी की व्यवस्था भी नहीं की गई है, जिसे अगले सप्ताह से शुरू कराया जाए। बाजार में कूड़ेदान भी रखे जाएं ताकि बाजार का कचरा सड़कों पर न फैले और स्वच्छता बनी रहे। युवक कांग्रेस लोकसभा महासचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि नगरपालिका द्वारा बैठक वसूली तो की जा रही है, लेकिन सुविधा देने के नाम पर नगरपालिका आगे नहीं आती है। साथ ही वहां मूत्रालय न होने के कारण महिला, पुरुष सभी परेशान हैं। सभी मांगों को शीघ्र करने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में विवेक मिश्रा, संजय सिंह, आशुतोष सिंह, विक्रम, आदित्य, शुभम जैन, सुनीता सोनी, महेश, सूरज, पहलवान, अंगूरी, राजरानी कुशवाहा, तेजा कुशवाहा, फूलवती, पप्पू, कस्तूरी, हल्की, गोविन्द, नीलम, रामकली, मानसिंह, दीपक सहित अन्य लोग शामिल हैं।
चार पहिया वाहनों पर लगाई जाए रोक
हाट बाजार में भारी वाहनों के प्रवेश होने से यातायात व्यवस्था चरमरा जाती है। जहां पर लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल रहता है वहां पर लोग चार पहिया वाहन ले जाते हैं। जिसके बाद वहां पर स्थिति और भी ज्यादा खराब हो जाती है। लेकिन प्रसासन इस ओर ध्यान देने की बजाए हाथ पर हाथ रखे हुआ बैठा है। इसलिए बाजार में बेरीकेट्स लगाकर बड़े वाहनों पर रोक लगाने की मांग युवक कांगे्रस ने की है।
सुरक्षा व्यवस्था भी शू्न्य
हाट बाजार में खरीदी करने के लिए आने वालों की सुरक्षा भी भगवान भरोसे रहती है। शुक्रवार को भी ऐंसा कुछ हुआ जब खिरिया वार्ड निवासी बालमुकंद साहू बाजार में सब्जी ले रहे थे तभी किसी ने उनका जेब से मोबाइल पार कर दिया। लोगों के मोबाइल चोरी की घटना हाट बाजार में होना आम बात हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो