मेगा ब्लॉक: मालवा एक्सप्रेस रहेगी निरस्त, कई अन्य ट्रेनें प्रभावित, पढ़ें खबर

लगभग सभी रुट पर नॉन इंटरलाकिंग बना यात्रियों को मुसीबत

बीना. उत्तर रेलवे के पठानकोट-जम्मूतवी सेक्शन, जबलपुर रेल मण्डल के इटारसी-जबलपुर, बीना-गुना रेलखंड में प्री-नॉन इंटरलॉकिंग व नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य के चलते इन रूटों पर चलने वाली ट्रेनों पर असर पड़ेगा। रेलवे ने इसके चलते जहां कुछ ट्रेनों को कैसिंल कर दिया है। तो वहीं कुछ को रि-शेडूयल भी किया गया। इसके लिए मालवा एक्सप्रेस को कुछ दिनों में निरस्त रहेगी। जानकारी के अनुसार उत्तर रेलवे के पठानकोट-जम्मूतवी सेक्शन में मेगा ब्लॉक लिया गया है। इस वजह से ट्रेन नंबर 12919 डॉ. आंबेडकर नगर-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा व ट्रेन नंबर 12920 श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा- डॉ. आंबेडकर नगर मालवा एक्सप्रेस दोनों ओर से दो-दो दिन निरस्त रहेगी। इसी तरह 16031 चैन्नई-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा अंडमान एक्सप्रेस को आंशिक रूप से निरस्त रखा जाएगा तथा 16032 श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा-चैन्नई अंडमान एक्सप्रेस को री-शेडयूल कर चलाने का निर्णय लिया गया है। डॉ. आंबेडकर नगर-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा मालवा एक्सप्रेस 18 एवं 25 नवंबर तो श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा-डॉ. आंबेडकर नगर मालवा 19 एवं 26 नवंबर को प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त कर दी गई है। इसके अलावा 17 एवं 24 नवंबर को प्रारंभिक स्टेशन से चैन्नई-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा अंडमान एक्सप्रेस पठानकोट केंट स्टेशन पर टर्मिनेट करके चलाई जाएगी।
गुना जाने वालों की स्थिति खराब
गुना जाने वाली भोपाल-जोधपुर-भोपाल ट्रेन को छोड़कर सभी ट्रेनों को निरस्त किया गया है। जिससे हजारों यात्री परेशान हो रहे हैं। भोपाल-जोधपुर के शाम में चलने व जोधपुर-भोपाल के सुबह चलने चलने के कारण इस ट्रेन को रद्द नहीं किया गया है। रुट पर केवल एक ही ट्रेन होने के कारण लोगों को ठसाठस भीड़ के बीच यात्रा करनी पड़ रही है। निजी वाहनों से यात्रा न कर पाने के कारण कई यात्री स्टेशन पर दिन भर शाम को गुना जाने वाली भोपाल-जोधपुर ट्रेन का इंतजार करते रहे। ट्रेन न होने के कारण बसों में भी ठसाठस भीड़ रही। सबसे ज्यादा परेशानी उन यात्रियों को हुई जिन्हें गुना की यात्रा करनी थी क्योंकि बीना से गुना के लिए सीधी बस भी नहीं है।
भोपाल-बिलासपुर रही निरस्त
भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस को रविवार से 2 जनवरी 2020 तक प्रत्येक रविवार व गुरुवार एवं को प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त की गई। जिस बजह से सागर, दमोह, के रास्ते बिलासपुर जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

anuj hazari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned