scriptभड़के MP के सांसद- दीक्षांत समारोह में नहीं बुलाने पर कुलपति की करेंगे शिकायत | Member of Parliament RajBahadur Singh Says that VC is lying | Patrika News

भड़के MP के सांसद- दीक्षांत समारोह में नहीं बुलाने पर कुलपति की करेंगे शिकायत

locationसागरPublished: Apr 29, 2022 02:28:53 pm

– बोले- भाजपा संगठन के साथ ही प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से भी करूंगा शिकायत- जनप्रतिनिधियों के साथ यह उपेक्षित व्यवहार ठीक नहीं

kulpari-mp_vivad.jpg

,,

सागर। मध्यप्रदेश में इन दिनों जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा के मामले में हर दिन एक नया विवाद पैदा होता दिख रहा है, जहां पूर्व में सतना नागौद से कांग्रेस की विधायक कल्पना वर्मा के साथ हुए दुर्व्यवहार का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में सागर सांसद राजबहादुर सिंह को न बुलाए जाने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। सांसद ने मामले की शिकायत एचआरडी मिनिस्टर से करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के साथ किसी भी संस्थान को उपेक्षित व्यवहार नहीं करना चाहिए।

विवि प्रशासन की मनमानी की जानकारी भाजपा संगठन तक भी पहुंच गई है और उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया है। सांसद सिंह ने कहा कि सफाई में कुलपति प्रो. नीमिला गुप्ता की ओर से कहा गया है कि उन्होंने समय नहीं दिया, जो कि पूर्णत: गलत है। कुलपति झूठ बोल रहीं हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन के ऐसे रवैये की प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री समेत हर जगह शिकायत करेंगे।

केंद्रीय मंत्री के दौरे पर भी नहीं बुलाया था
सांसद सिंह ने कहा कि हाल ही में केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार का कार्यक्रम विश्वविद्यालय में हुआ था। इसमें भी उन्हें नहीं बुलाया था। फिर भी यह सोचकर चले गए थे कि हो सकता है कि कोई त्रुटि हो गई हो। लेकिन दीक्षांत समारोह जैसे बड़े कार्यक्रम में जिसमें केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नापूर्णा देवी भी शामिल हुईं, उसमें क्षेत्रीय सांसद को नहीं बुलाना गंभीर अव्यवस्था है।
जब सांसद ने मंच से लगा दी थी फटकार
बताया जा रहा है कि कोरोना काल के बाद विश्वविद्यालय के गोल्डन जुबली हॉल में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें जितने मंच पर अतिथि थे, उतने ही लोग सामने बैठे थे। इसी बात को सांसद सिंह ने गंभीरता से लेते हुए विश्वविद्यालय के अधिकारियों को मंच से ही फटकार लगा दी थी। तब कहा था कि कार्यक्रम आयोजित करते हैं तो उसमें विद्यार्थियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित करनी चाहिए। इस घटनाक्रम को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो