scriptकचरा के साथ मृत मवेशी जलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग, सौंपा ज्ञापन | Memorandum handed over to demand for action | Patrika News

कचरा के साथ मृत मवेशी जलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग, सौंपा ज्ञापन

locationसागरPublished: May 22, 2019 09:17:59 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

पत्रिका ने उठाया था मामला

Memorandum handed over to demand for action

Memorandum handed over to demand for action

बीना. खिमलासा रोड स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड में कचरे के साथ मवेशी जलाने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद सामाजिक संस्था परमार्थ सेवा संगठन ने लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर एसडीएम केएल मीणा, सीएमओ पीएस बुंदेला को ज्ञापन सौंपा है।
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि नगर का कचरा ट्रेचिंग ग्राउंड में एकत्रित किया जाता है। यहां कचरे के साथ-साथ मृत मवेशी भी जलाए जा रहे हैं। ऐसा करना हिन्दू धर्म की आस्था को ठेस पहुंचाना है। इसकी जांच कर ऐसा कृत्य करने वालों के खिलाफ शीघ्र दंडात्मक कार्रवाई की जाए। साथ ही टे्रचिंग गाउंड की बाउंड्रीवॉल की भी मरम्म्मत कराई जाए, जिससे मवेशी अंदर न जा सकें। यही नहीं ट्रेचिंग ग्राउंड में रखे कचरे में आग लगा दी जाती है, जिससे यहां निकलने वाले धुआं और बदबू से प्रदूषण को बढ़ा रही है। कचरा जलाने की प्रक्रिया भी शीघ्र बंद की जाए। इस मामले में शीघ्र ही कार्रवाईकरने की मांग की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में संगठन अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण अग्रवाल, सचिव उमेश शर्मा, नरेश बौद्ध आदि शामिल हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो