scriptग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी नहीं जा रहे गांव, वर्षों से जमे हैं यहां, किया जाए तबादला | Memorandum submitted from Kisan Union | Patrika News

ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी नहीं जा रहे गांव, वर्षों से जमे हैं यहां, किया जाए तबादला

locationसागरPublished: Jun 15, 2021 09:38:42 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

किसान यूनियन से सौंपा ज्ञापन

Memorandum submitted from Kisan Union

Memorandum submitted from Kisan Union

बीना. भारतीय किसान श्रमिक जनशक्ति यूनियन के नेतृत्व में किसानों ने मंगलवार तहसील परिसर में एकत्रित होकर मांगों को लेकर मुख्यमंत्री, केन्द्रीय कृषि मंत्री, कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि समितियों में शीघ्र प्रमाणित बीज उपलब्ध कराया जाए, क्योंकि बाजार में अमानक और महंगा बीज किसान खरीदने को बाध्य हैं। इस वर्ष क्षेत्र में किसानों का रुझान धान की ओर अधिक है, जिससे यहां धान खरीदी केन्द्र स्थापित किया जाए, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों का तबादला किया जाए, क्योंकि वह गांव पर जाकर किसानों की समस्याओं से अवगत नहीं हैं और न ही सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार का कार्य करते हैं। किसानों को डीजल पर एकड़ के हिसाब से सब्सिडी दी जाए और किसानों को खरीफ फसल के लिए कीटनाश उपलब्ध कराने की मांग की है। मांगे पूरी न होने पर धरना, प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। ज्ञापन सौंपने वालों में जिलाध्यक्ष सीताराम ठाकुर, कुलवंत ङ्क्षसह, शिवम कुर्मी, हेमंत सिंह, उपाध्यक्ष रविन्द्र ठाकुर आदि शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो