scriptvideo: महिलाओं ने एसडीएम से कहा छिन जाएगी रोजी रोटी, फर्म को न दिया जाए मध्याह्न भोजन बनाने का काम | Memorandum to the SDM entrusted by women of self-help group | Patrika News

video: महिलाओं ने एसडीएम से कहा छिन जाएगी रोजी रोटी, फर्म को न दिया जाए मध्याह्न भोजन बनाने का काम

locationसागरPublished: Mar 28, 2019 08:58:40 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

महिलाओं ने सौंपा एसडीएम को ज्ञापन

Memorandum to the SDM entrusted by women of self-help group

Memorandum to the SDM entrusted by women of self-help group

बीना. शहरी क्षेत्र के स्कूलों में मध्याह्न भोजन बनाने का कार्य महिला स्व-सहायता समूहों द्वारा किया जा रहा था, लेकिन अब यह कार्य किसी फर्म को दिया जा रहा है, जिससे महिलाओं का रोजगार छिन रहा है। इस संबंध में महिलाओं ने गुरुवार को तहसील पहुंचकर एसडीएम केएल मीणा को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि सभी स्व-सहायता समूहों द्वारा अलग-अलग स्कूलों में मध्याह्न भोजन वितरित करने का कार्य कईवर्षों से किया जा रहा है, लेकिन इस बार कलेक्टर सागर द्वारा विज्ञप्ति निकाली गईहैऔर यह कार्य किसी फर्म को दिया जा रहा है। यदि यह कार्य फर्म से कराया गया तो करीब सौ महिलाएं बेरोजगार हो जाएंगी। समूह में अति गरीब और बीपीएल कार्डधारी परिवार की महिलाएं जुड़ी हुई हैं और परिवार का भरण पोषण करती हैं। इसके अलावा दूसरा काम उनके पास नहीं है। महिलाओं ने फर्म का टेंडर निरस्त कर समूहों को ही कार्य दिए जाने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में समूह अध्यक्ष शारदा, गेंदाबाई, बेटी बाई, कामिनी, फूलाबाई, शारदा तिवारी, सचिव मंजू, रामदेवी, बबली राय, गुड्डी आदि शामिल हैं।
आठ समूह कर रहे हैं कार्य
मिली जानकारी के अनुसार शहर में आठसमूह कार्यकर रहे हैं, जिसमें करीब सौ महिलाएं काम करती हैं। समूह में काम करने वाली सुमन विश्वकर्मा ने बताया कि मध्याह्न भोजन बनाने का कार्यकरने से ही उनकी रोजी-रोटी चलती है। यदि यह काम छिन गया तो परिवार का भरण पोषण कैसे करेंगे। लक्ष्मी बाईने बताया कि मध्याह्न भोजन बनाने का कार्य समूहों से नहीं छिनना चाहिए, जिससे महिलाओं को रोजगार मिलता रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो