script

चार मंजिला मीट मार्केट का निर्माण एक सप्ताह के अंदर होगा शुरू

locationसागरPublished: Jul 21, 2018 04:30:58 pm

तिलकगंज स्टेशन रोड पुरानी गल्ला मंडी के पास स्थित मीट मार्केट के स्थान पर नया चार मंजिला मीट मार्केट का निर्माण एक सप्ताह के अंदर शुरू हो जाएगा।

MIC meeting

MIC meeting

सागर. तिलकगंज स्टेशन रोड पुरानी गल्ला मंडी के पास स्थित मीट मार्केट के स्थान पर नया चार मंजिला मीट मार्केट का निर्माण एक सप्ताह के अंदर शुरू हो जाएगा। शुक्रवार को महापौर अभय दरे की अध्यक्षता में हुई मेयर इन काउंसिल (एमआइसी) की बैठक में यह निर्णय लिया गया। महापौर दरे ने बताया कि न्यूनतम निविदा को स्वीकृति दी गई है। इसी सप्ताह नए भवन के निर्माण का भूमिपूजन किया जाएगा और उसके बाद निर्माण कार्य शुरू होगा।
एमआइसी में इन मामलों में भी हुई चर्चा
नगरीय प्रशासन एवं आवास विभाग मंत्रालय भोपाल के पत्र मप्र नगर पालिक विधि (द्वितीय संशोधन) अध्यादेश 2018 बाबत् नगरीय निकायों को मनोरंजन तथा आमोद, प्रमोद पर कर आरोपित किये जाने के संबंध में 5 सदस्यीय समिति की अनुशंसा समेत विषय परिषद में प्रस्तुत किए जाने का निर्णय एमआईसी में हुआ।

प्रगति रिपोर्ट परिषद में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए
निगम में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों को सातवें वेतनमान एवं एरियर्स का लाभ एक जनवरी 2016 से दिए जाने समेत एनयूएलएम, बीएलसी घटक की प्रगति रिपोर्ट परिषद में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए। आईईसी एक्सपर्ट डॉ.आलोक चौबे ने बैठक में स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत आगामी वर्ष मेें 1,2,3 स्टार रेटिंग के संबंध में कार्यों की जानकारी दी।

अभी यह भी होती है परेशानी
बीच बाजार में मीट मार्केट फैले होने से यहां से निकलने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। मार्केट ढंका न होने से सड़क तक बदबू फैलती है। अब चार मंजिला मार्केट बनने से जहां स्थान की कमी दूर होगी वहीं बदबू से भी राहगीरों को मुक्ति मिलेगी। बारिश के मौसम में यहां फैली वाली गंदगी से छुटकारा मिलेगा।

इनकी रही उपस्थिति
बैठक में विनोद तिवारी, जिनेश साहू, नीरज जैन, याकृति जडिय़ा, श्वेता यादव, पुष्पा पटेल, पुष्पा अहिरवार, नीतू खटीक समेत उपायुक्त डॉ.प्रणय कमल खरे, विजय दुबे, राजेन्द्र प्रसाद दुबे आदि की उपस्थिति रही।

ट्रेंडिंग वीडियो