नवविवाहिता को हुआ चार माह का गर्भपात, नर्स पर लगा शर्मिंदा कर देने वाला ऐसा आरोप

नवविवाहिता को हुआ चार माह का गर्भपात, नर्स पर लगा शर्मिंदा कर देने वाला ऐसा आरोप

Manish Kumar Dubey | Publish: Mar, 17 2019 03:24:20 PM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

नवविवाहिता के पेट में 4 माह के गर्भ का हुआ गर्भपात, नर्स पर लगा शर्मिंदा कर देने वाला ऐसा आरोप

देवरी कलां. इलाज में लापरवाही अनियमितता एवं मरीजों से इलाज के नाम पर पैसे मांगने के कारण हमेशा से विवादों में रहने वाला देवरी का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शनिवार को फिर सुर्खियों में आ गया है ।
ताजा मामला शनिवार की शाम को प्रकाश में आया जब केसली ब्लॉक की कोनिया निवासी नवविवाहिता रानी पति कमलेश चढ़ार उम्र 21 वर्ष का 4 माह का गर्भ मिसकैरेज हो गया। बहु रानी को 108 एंबुलेंस है सास, ससुर देवरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। जहां पर भर्ती पर्ची बनवाने के बाद जब उसने नर्स को बताया कि बहु का 4 माह का गर्भ मिसकैरेज हो गया है। तो नर्स ने उनसे सफाई के नाम पर और भर्ती करने के नाम पर 5 हजार रुपए की मांग की, लेकिन गरीब परिस्थिति होने के कारण परिजन नर्स की मांग को पूरा नहीं कर पाए और वापिस बस में बैठकर अपने घर चले गए। रानी की सास प्रेम रानी ने बताया कि हमारी बहू का 4 माह का गर्भ मिसकैरेज हो गया। जिसकी कमजोरी के लिए दवाई कराने हम अस्पताल आए थे लेकिन नर्स ने बोला कि हम बाहर से डॉक्टर को बुलाएंगे और मशीनों के द्वारा आपकी बहू की सफाई कराएंगे। जिसके लिए आपको 5000 रुपए देना पड़ेंगे ।ड्यूटी नर्स ने दी सफाई. जब इस संबंध में ड्यूटी पर उपस्थित नर्स फरजाना खान से पूछा गया तो उन्होंने अपने ऊपर लगाए आरोपों से साफ इनकार करते हुए बताया कि मेरे पास इस प्रकार का कोई मरीज नहीं आया और उनके पास भर्ती की पर्ची भी नहीं थी ।
हां एक महिला जरूर आई थी जो उसका 4 माह का बच्चा गर्भ से गिर गया है जिसकी सफाई के लिए मैंने बोला था कि मैडम यानी महिला डॉक्टर से बात कर लो एवह पैसे लेंगी और अगर वह बोल देती हैं एतो मैं अस्पताल में भर्ती करके सफाई कर दूंगी। वहीं ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर शोभाराम यादव अस्पताल में उपस्थित नहीं थे और जब उनसे इस संबंध में बात करने के लिए फोन लगाया गया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned