scriptBMC : आदर्श भर्ती के तहत 21 शैक्षणिक पदों पर हुईं नियुक्तियां | Model recruitment in BMC | Patrika News

BMC : आदर्श भर्ती के तहत 21 शैक्षणिक पदों पर हुईं नियुक्तियां

locationसागरPublished: Jun 13, 2018 04:55:01 pm

साक्षात्कार और जांच के उपरांत डीन कार्यालय से जारी सूची में एक प्राध्यापक, दो सहप्राध्यापक और ४ प्रदर्शकों के अलावा १४ सहायक प्राध्यापक पदों को भी शामिल किया गया है।

Model recruitment in BMC

Model recruitment in BMC

सागर. बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज ने प्राध्यापक, सहप्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक एवं प्रदर्शक पद पर अभ्यर्थियों के चयन की सूची मंगलवार को जारी कर दी। साक्षात्कार और जांच के उपरांत डीन कार्यालय से जारी सूची में एक प्राध्यापक, दो सहप्राध्यापक और ४ प्रदर्शकों के अलावा १४ सहायक प्राध्यापक पदों को भी शामिल किया गया है।

कंपनी सेक्रेटरी : एक्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्स में रजिस्ट्रेशन शुरू हुए
सागर. कंपनी सेक्रेटरी के एक्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। फाउंडेशन कोर्स क्लियर करने वाले स्टूडेंट्स इसमें शामिल हो सकते हैं। एडमिशन जून 2019 में होने वाली परीक्षाओं के सभी मॉड्यूल्स के लिए हो रहे हैं। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया के अनुसार स्टूडेंट्स 31 अगस्त तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। सीएस का रिजल्ट 25 अगस्त को घोषित कर दिया जाएगा। इसके बाद से ही विद्यार्थी दोनों प्रोफेशनल कोर्स के लिए एडमिशन करा सकते हैं।
फाउंडेशन प्रोग्राम के तहत दिसंबर में होने वाली परीक्षा में शामिल होना के लिए 31 मार्च तक रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जून की परीक्षा में शामिल होने के लिए 30 सितंबर तक रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। इसी तरह एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम के लिए दिसंबर में होने वाली परीक्षा के लिए 28 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन कराना होगा। १2वीं के बाद 8 महीने का फाउंडेशन कोर्स करने के बाद एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम में दाखिला मिल सकेगा। इसके बाद प्रोफेशनल प्रोग्राम कर सकते हैं। ग्रेजुएट स्टूडेंट्स सीधा एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम में प्रवेश ले सकते हैं।

रिटायर्ड इंजीनियर जैन का निधन

सागर. पीएचई के रिटायर्ड इंजी एसएल जैन (बेरखेड़ी वालों) का देहावसान मंगलवार शाम 7 बजे हो गया। उनकी अंतिम यात्रा बुधवार को निज निवास राहतगढ़ बस स्टैंड के पीछे स्थित जैन मंदिर के पास से सुबह 8.30 नरयावली नाका मुक्तिधाम जाएगी। वे इंजी. जीतेशपाल जैन, डॉ. आलोकपाल जैन, सत्यपाल जैन सूबेदार होमगार्ड पन्ना, डॉ. यशपाल जैन जयपुर के पिता थे।

अमन बने अध्यक्ष
सागर. सर्व रायकवार समाज विकास समिति के प्रदेश अध्यक्ष रज्जू रयकवार ने अमन रायकवार को युवा प्रकोष्ठ का जिला अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह जानकारी प् बाबूलाल रायकवार ने दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो