scriptइस दिग्गज नेता के सुरक्षा कर्मियों ने अचानक अपने मंत्री को चारों तरफ से घेरा, मचा हड़कंप | Modi Cabinet Minister Virendra Kumar khatik latest News in hindi | Patrika News

इस दिग्गज नेता के सुरक्षा कर्मियों ने अचानक अपने मंत्री को चारों तरफ से घेरा, मचा हड़कंप

locationसागरPublished: Jan 24, 2018 05:20:34 pm

Submitted by:

Rajesh Kumar Pandey

बीच सड़क पर ही रुक गया काफिला, मंत्री की सादगी आई काम, फिर देखने मिला उनका प्रेम, लोगों को हुई यह परेशानी

modi cabinet minister virendra khatik
छतरपुर. मोदी सरकार में राज्यमंत्री बन चुके इस दिग्गज नेता की सादगी के चर्चे अक्सर सुनने मिलते रहते है। इनकी तो पहचान ही पंक्चर वाले के रूप में की जाती है। मंगलवार को फिर एक बार इनसे जुड़े एक मामले ने सभी को थाम कर रख दिया। संसदीय क्षेत्र के भ्रमण के दौरान बिजावर बस स्टैंड के पास सड़क पर थम गए इनके काफिले ने लोगों की धड़कने बढ़ा दी। बिना कोई सूचना, प्रोग्राम के केंद्रीय राज्य मंत्री का काफिला अचानक सड़क पर थमते ही फॉलोगॉर्ड और सुरक्षाकर्मी दौड़ते हुए अपने मंत्री के पास पहुंचते है और उन्हें चारों तरफ से घेर लेते है। इसे देख आम जनता भी अलर्ट हो जाती है। बाद में जब सभी को मंत्री महोदय के अचानक रुकने का कारण पता चलता है तो सब इसी की चर्चा करते नजर आते है।
modi cabinet minister virendra khatik
मंत्री का इशारा होते ही मंत्री का काफिला बीच सड़क पर ही रुका

दरअसल, संसदीय क्षेत्र के भ्रमण पर निकले मोदी सरकार के केंद्रीय राज्यमंत्री वीरेंद्र खटीक की मंगलवार को बिजावर लवकुशनगर क्षेत्र में थे। इस दौरान मंत्री जी की चप्पल टूट जाती है। मंत्री का काफिला दोपहर के समय जैसे ही बिजावर बस स्टैंड से गुजर रहा था। इसी दौरान मंत्री वीरेंद्र खटीक ने बस स्टैंड के पास एक मोची को बैठे हुए देखा। फिर क्या था, मंत्री का इशारा होते ही मंत्री का काफिला बीच सड़क पर ही थम जाता है। सभी अपनी-अपनी कार से उतरकर कारण जानने लगते है। प्रोटोकाल में भी मंत्रीजी का यहां कोई उतरना तय नहीं था।
अचानक मचे हड़कंप के बीच मंत्री जी सब ऐसे क्लीयर कर देते है। वह सामने ही बैठे मेाची के पास जाते हैं और अपनी चप्पल उतारकर खड़े हो जाते हैं और उसे चप्पल जोडऩे के लिए कहते है। यह देख सभी को समझ आ जाता है कि मंत्रीजी की चप्पल टूट गई थी। चप्पल सुधरने के दौरान वह बिना चप्पल के ही मोची की दुकान के बाहर खड़े रहे। इस दौरान सुरक्षा कर्मी मंत्री की सुरक्षा में इन्हें घेरे हुए नजर आए। मंत्री की इस सादगी और प्रेम को देखकर लोग उनकी चर्चाएं करने लगे। इस दौरान सड़क पर जाम की स्थिति बनने से जरूर लोगों को परेशानी हुई।
modi cabinet minister virendra khatik
काफिला सड़क पर थमने से हुई परेशानी
मंत्री का काफिला सड़क पर खड़े रहने के दौरान मार्ग के दोनों ओर लंबा जाम लग गया। यहां से निकलने वाले लोग भी अचरज में पड़ गए कि आखिरकार रोड पर इतनी भीड़ क्यों लगी है। सादगी के लिए प्रसिद्ध मंत्री खटीक का यूं सड़क पर रुककर चप्पल सुधरवाा लोगों को बिलकुल भी रास नहीं आया। मंत्री का काफिला दोपहर करीब एक बजे अचानक बिजावर बस स्टैंड के पास रुक गया। इसमें आधा दर्जन गाडिय़ां शामिल थीं। सड़क के बीचों बीच अचानक रुके काफिले के कारण सुरक्षा में तैनात गार्ड धड़ाधड़ गाड़ी से नीचे उतरे और मंत्री को चारों तरफ से घेर लिया। मंत्री खटीक भी बिना रुके सीधे सड़क किनारे बैठे एक मोची के पास पहुंचे और मरम्मत के लिए उसे चप्पल दे दी। इस दौरान अस्पताल जाने वाले लोग 20 मिनट तक परेशान रहे। रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकडऩे वाले भी समय से नहीं पहुंच सके। ज्यादातर लोगों को पैदल ही जाम से होकर गुजरना पड़ा।
modi cabinet minister virendra khatik
पुराना है मंत्री का मोची प्रेम
मोदी सरकार के राज्यमंत्री वीरेंद्र खटीक का मोची प्रेम पुराना है। इससे पहले राज्यमंत्री बनने के बाद ही वह छतरपुर बस स्टैंड के पास एक मोची की दुकान पर बैठकर जूते पर पॉलिश कराते हुए नजर आए थे। इस दौरान वह एक अखबार वितरक से मेल मुलाकात करते हुए भी देखे गए थे। इस दौरान उन्होंने सादगी का परिचय देते हुए यह कहा था कि मंत्री वह नहीं आप सब हैं। इसके बाद अब बिजावर बस स्टैंड पर भी चप्पल टूटने के बाद बिना कोई झिझक ने वह सुधरवाते हुए नजर आए। इस तरह मोदी के मंत्री क सादगी और मोची प्रेम से सभी प्रभावित नजर आए।
modi cabinet minister virendra khatik
पंक्चर वाले के रूप में है वीरेंद्र खटीक की पहचान
मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ से सांसद डॉ. वीरेन्द्र कुमार खटीक मोदी सरकार में राज्यमंत्री हैं। पीएम मोदी की कैबिनेट में शामिल होने वाले वीरेन्द्र कुमार खटीक कभी अपने पिता के साथ मिलकर साइकिल का पंक्चर बनाया करते थे। वह अपने पिता के साथ पंक्चर बनाना तो सीखते ही थे, साथ ही दुकान की जिम्मेदारी भी संभालना शुरू कर दी थी। इसी के साथ-साथ वह अपनी पढ़ाई भी करते रहते थे। आपको बता दें कि वीरेन्द्र ने अर्थशास्त्र में एमए और चाइल्ड लेबर में पीएचडी किया है। जिस समय जेपी आंदोलन हुआ था, उसमें वीरेन्द्र भी करीब 16 महीने तक जेल में रहे थे। बताया जाता है कि वह आज भी अपने पुराने हरे रंग के स्कूटर से अपने शहर में सफर किया करते हैं। 63 साल के वीरेन्द्र कुमार संघ, विश्व हिंदू परिषद और भारतीय जनता पार्टी के कई पदों पर रह चुके हैं। 1996 में वीरेन्द्र ने पहली बार लोकसभा का चुनाव जीता था। इसके बाद वह अगले तीन साल तक मध्य प्रदेश के सागर से लोकसभा चुनाव जीतते रहे। अब तक वह 6 बार लोकसभा सासंद का चुनाव जीत चुके हैं और संसद की स्टैंडिंग कमेटी के भी सदस्य हैं।
modi cabinet minister virendra khatik
IMAGE CREDIT: modi cabinet minister virendra khatik
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो