scriptकमांड सेंटर से जल्द जुड़ जाएंगी आधा दर्जन से ज्यादा सुविधाएं | More than half a dozen facilities will soon be added from the command | Patrika News

कमांड सेंटर से जल्द जुड़ जाएंगी आधा दर्जन से ज्यादा सुविधाएं

locationसागरPublished: Aug 22, 2019 12:26:19 am

गुड गवर्नेंस थीम पर एसएससीएल ने आइसीसीसी पर दिल्ली में दिया प्रजेंटेशन, इस थीम पर देश भर से पांच प्रोजेक्ट हुए थे शामिल, स्मार्ट सिटी की कमेटी को 10 मिनट में बताया कमांड सेंटर से इंटीग्रेटेड होने वाली सुविधाएं, सीइओ बोले उम्मीद है नॉमीनेट होंगे

कमांड सेंटर से जल्द जुड़ जाएंगी आधा दर्जन से ज्यादा सुविधाएं

कमांड सेंटर से जल्द जुड़ जाएंगी आधा दर्जन से ज्यादा सुविधाएं

सागर. स्मार्ट सिटी योजना के तहत हमने आइसीसीसी (इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर) का निर्माण कार्य किया है और जल्द ही इससे एक-एक सुविधा को इंटीग्रेट करने (जोडऩे) का काम शुरू कर रहे हैं। यातायात सिंगनल, पब्लिक एनाउंस, ई-नगरपालिका, स्टेट गवर्मेंट की ऑनलाइन सर्विसेज, डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन, शहर भर में लगे सीसीटीवी कैमरा आदि को आइसीसीसी से इंटीग्रेट कर रहे हैं। यह प्रजेंटेशन एसएससीएल (सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड) के सीइओ राहुल सिंह राजपूत की टीम ने दिल्ली में दिया। सागर ने गुड गवर्नेंस थीम पर आइसीसीसी को लेकर प्रजेंटेशन दिया। स्मार्ट सिटी योजना में सागर का चयन थर्ड फेज में हुआ था इसके बाद भी आइसीसीसी का निर्माण कार्य 90 प्रतिशत से ज्यादा हो जाने और अन्य सुविधाओं को इंटीगे्रट करने की कवायद के कारण प्रजेंटेशन देने का मौका मिला था।

मात्र 10 मिनट का मिला समय
सीइओ राजपूत ने बताया कि स्मार्ट सिटी योजना की केंद्र की तीन सदस्यीय समिति ने प्रजेंटेशन की मॉनीटरिंग की। अलग-अलग स्मार्ट शहरों का प्रजेंटेशन अलग-अलग थीम पर था। सागर का चयन सिर्फ गुड गवर्नेंस थीम के लिए हुआ था क्योंकि हमने आइसीसीसी का निर्माण कार्य लोकसभा और विधानसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी लगभग समय पर काम कर लिया है। इसी इम्प्लीमेंटेशन के कारण मौका मिला है। उन्होंने कहा कि 10 मिनट के प्रजेंटेशन में ज्यादा से ज्यादा बातें बताईं हैं।

इसका मिला फायदा
शहर में 24*7 दिनों वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट का काम शुरू हो गया है। डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन की गाडिय़ों में शुरुआत से ही जीपीएस लगा हुआ है। सीसीटीवी कैमरा और सिगनल भी शहर के कुछ स्थानों पर लग चुके हैं। इन्हीं सब कार्यों का फायदा एसएससीएल को हुआ और उसको गुड गवर्नेंस थीम पर प्रजेंटेशन देने का मौका मिल गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो