बोर्ड परीक्षा : 21 फरवरी तक परीक्षा आवेदन में माध्यम, विषय एवं संकाय में त्रुटि सुधारवा सकते छात्र

कियोस्क पर मिलेगी संशोधन की सुविधा

 

सागर. माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा वर्ष 2020 की परीक्षाओं के लिए परीक्षा आवेदन पत्र में माध्यम, विषय एवं संकाय की के संशोधन के लिए विद्यार्थियों को एक और मौका दिया जा रहा है। इसके लिए बोर्ड द्वारा अर्थदंड वसूला जा रहा है।

बोर्ड द्वारा 2 हजार अर्थदण्ड को शिथिल करते हुए माध्यम, विषय, संकाय परिवर्तन के लिए प्रति विषय 300 के साथ 10 फरवरी तक ऑनलाइन सुविधा मण्डल के आदेशानुसार उपलब्ध करायी गई थी। छात्रों के द्वारा माध्यम, विषय एवं
संकाय एवं छात्र, माता - पिता के नामों में संशोधन के लिए बढ़ी संख्या में आवेदन प्राप्त हो रहे हैं, इसलिए तारिख एक बार फिर बढ़ाई गई है।

कियोस्क पर मिलेगी संशोधन की सुविधा

विद्यार्थी संशोधन के लिए 300 रुपए प्रति छात्र ऑनलाइन जमा कर 21 फरवरी तक संशोधन जिस कियोस्क पर परीक्षा आवेदन पत्र भरे गये है, उसी कियोस्क से संशोधन की सुविधा मिलेगी। वर्ष 2019-20 के कक्षा 9वीं के नामांकन के डाटा में स्पेलिंग संबंधी त्रुटियों के सुधार, जन्मतिथि संशोधन,फोटो संशोधन किए जा सकेंगे। किसी भी नाम के प्रथम केरेक्टर के संशोधन की अनुमति नहीं होगी। छात्र, पिता एवं माता के नाम में स्पेलिंग त्रुटिया माध्यम एवं विषय में सुधार किया जा सकेगा। हाईस्कूल परीक्षा वर्ष 2020 के परीक्षा आवेदन गत वर्ष कक्षा 9वीं के नामांकन डाटा पर आधारित हैं। कक्षा 9वीं में नामांकन डाटा में स्पेलिंग संबंधी त्रुटियों के सुधार किए जा सकेंगे।

 

रेशु जैन Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned