scriptथाने में ही रखे रहेंगे अब प्रश्र पत्र, मूल्यांकन स्थगित होने से रिजल्ट में भी होगी देरी | mp board | Patrika News

थाने में ही रखे रहेंगे अब प्रश्र पत्र, मूल्यांकन स्थगित होने से रिजल्ट में भी होगी देरी

locationसागरPublished: Mar 20, 2020 09:10:52 pm

थाने में रखे रहेंगे पेपर

सागर. माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा हाइस्कूल व हायर सेकेंडरी के २० से ३१ मार्च के बीच होने वाले पर्चो को संबंधित क्षेत्र के थानों में ही रखा जाएगा। वहीं शनिवार से इन कक्षाओं का मूल्यांकन भी नहीं होगा। 21 मार्च से शुरू होने वाला उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य 31 मार्च तक के लिए तत्काल प्रभाव से स्थगित किया है। संभागीय अधिकारी ने बताया कि मण्डल द्वारा स्थगित कक्षा 10वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं का नया कार्यक्रम एवं मूल्यांकन कार्य प्रारंभ करने की तिथियां पृथक से घोषित की जाएगी।

मूल्यांकन की तारीख परिवर्तन के बाद अब बोर्ड का रिजल्ट भी इस वर्ष देरी से आने की संभावना है। २१ मार्च से समन्वय संस्था एमएलबी क्रं १ में कक्षा दसवीं के चार विषय संस्कृत, गणित, विज्ञान और सामाजिक का मूल्यांकन किया जाना था। वहीं बाहरवीं कक्षा में हिन्दी, अंग्रेजी, इतिहास, भौतिक शास्त्र और समाजशास्त्र का मूल्यांकन किया जाना था। दोनों कक्षाओं की उत्तरपुस्तिका जांच के लिए ६०० मूल्यांकन कर्ता की ड्यूटी लगाई गई थी।

 

थाने में रखे रहेंगे पेपर

बोर्ड द्वारा केन्द्राध्यक्ष, सहायक केन्द्राध्यक्ष को निर्देशित किया है कि संबंधित केन्द्र में आवंटित 20 मार्च से 31 मार्च तक की आयोजित परीक्षाओं के प्रश्रपत्र संबंधित थानों में ही आगामी आदेश तक सुरक्षित रखें जाएं। इस दौरान प्रश्र पत्र के शील बंद बॉक्स को किसी भी दषा में मण्डल, जिला कलेक्टर की अनुमति के बिना न खोला जाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो