30 अप्रेल से 10वीं और 1 मई से शुरू होंगी 12वीं की परीक्षा, एक घंटे पहले होगी परीक्षा

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दसवीं व बारहवीं बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है। दसवीं की परीक्षा 30 अप्रेल से शुरू होगी 12वीं की 1 मई से प्रारंभ होगी।

By: Atul sharma

Published: 31 Jan 2021, 08:23 PM IST

सागर. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दसवीं व बारहवीं बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है। दसवीं की परीक्षा 30 अप्रेल से शुरू होगी 12वीं की 1 मई से प्रारंभ होगी। पहली बार बोर्ड परीक्षा सुबह 8 बजे से 11 बजे तक ली जाएगी। गर्मी के कारण इस बार यह परीक्षा 1 घंटे पहले शुरू होगी। परीक्षाकाल में शासन द्वारा यदि कोई सार्वजनिक अथवा स्थानीय अवकाश घोषित किया जाता है, तो भी परीक्षाएं यथावत कार्यक्रमानुसार सम्पन्न होगीं। नियमित परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं उनके विद्यालय एवं स्वाध्यायी छात्रों की प्रायोगिक परीक्षायें उन्हें आवंटित परीक्षा केन्द्र पर संचालित की जाएगी। आवश्यकता पडऩे पर प्रायोगिक परीक्षायें अवकाश के दिनों में भी आयोजित की जा सकेंगी।

७.३० पर केंद्र पर उपस्थिति जरूरी
परीक्षा केन्द्र पर समस्त परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रात: 7.30 बजे उपस्थित होना अनिवार्य होगा परीक्षा कक्ष में प्रात: 7.45 बजे के पश्चात किसी भी छात्र को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा प्रारंभ होने के 10 मिनिट के (प्रात: 7:50 बजे से) पूर्व छात्रों को उत्तर पुस्तिका एवं 5 मिनिट के (प्रात: 7.55 बजे से) पूर्व प्रश्न-पत्र दिये जाएंगे।

Atul sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned