script

ठंड में जमीन पर बैठकर दी विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा

locationसागरPublished: Mar 01, 2019 08:21:13 pm

– जिले के 128 केंद्रों पर पहले दिन शांतिपूर्ण तरीके से हुआ पेपर, 858 विद्यार्थी रहे गैरहाजिर
 

ठंड में जमीन पर बैठकर दी विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा

ठंड में जमीन पर बैठकर दी विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा

सागर. माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित दसवीं बोर्ड की परीक्षा शुक्रवार से शुरू हुई। पहले दिन संस्कृत का सरल पेपर देख परीक्षार्थियों के चेहरे खिल उठे। परीक्षा सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई। स्कूल शिक्षा विभाग परीक्षा केंद्रों पर फर्नीचर का पर्याप्त इंतजाम नहीं कर पाया। इस वजह से शासकीय स्कूल मोराजी में जमीन पर बैठकर विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। इस केंद्र पर निजी स्कूल के विद्यार्थी परीक्षा देने के लिए पहुंचे थे। सर्द मौसम में जमीन पर बैठकर पर्चा हल करने में परेशानी का सामना करना पड़ा।
जिले के 128 परीक्षा केंद्रों पर पेपर सुबह 9 बजे शुरू हुआ। हाईस्कूल में दर्ज 42 हजार 933 परीक्षार्थियों में से 42 हजार 75 विद्यार्थी उपस्थित रहे। 858 अनुपस्थित रहे। सभी केंद्रों में कलेक्टर द्वारा नियुक्त प्रतिनिधि की उपस्थिति में प्रश्न-पत्र निकाले गए।

सरल रहा पर्चा, खिले चहरे

पहला पेपर संस्कृत का सरल आया। केंद्र से परिक्षार्थी खुश होकर निकले। पेपर में प्राचार्य को अवकाश के लिए आवेदन पत्र, सदाचार विषय पर निबंध, श्लोक और गद्यांश पूछे गए। डीइओ अजब सिंह ने बताया परीक्षा शांतिपूर्ण रही। सिंह ने शासकीय स्कूल पुरानी सदर, केरवना और एक्सीलेंस स्कूल बंडा का निरीक्षण किया।

ट्रेंडिंग वीडियो