script3-4 घंटे तक पढ़ इकलौते बेटे ने 10वीं में किया टॉप, परिवार की कहानी सुनाते वक्त रोने लगी मां | MP Board result: tears in 10th topper aayushman mother's eye | Patrika News

3-4 घंटे तक पढ़ इकलौते बेटे ने 10वीं में किया टॉप, परिवार की कहानी सुनाते वक्त रोने लगी मां

locationसागरPublished: May 15, 2019 02:21:26 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

बेटे ने किया दसवीं में टॉप तो खुशी से रोने लगी मां

aayushman mother
सागर. सफलता की खुशी छिपाए नहीं छुपती है। लेकिन जो सफलता बहुत संघर्ष भरे रास्ते पर चलकर मिलती है, उसकी खुशी कुछ और ही होती हैं। उसे बयां करते वक्त अकसर इंसान के आखों में आंसू आ जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है दसवीं टॉपर आयुष्मान ताम्रकार की मां के साथ है।
दरअसल, मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा रिजल्ट में सागर जिले के आयुष्मान ताम्रकार ने दसवीं में पूरे मध्यप्रदेश में टॉप किया है। आयुष्मान के पिता वॉचमैन हैं। वहीं मां हाउस वाइफ है। आयुष्मान ने रिजल्ट आने के बाद खुशी व्यक्त की है। इसके साथ ही आयुष्मान ने बताया कि वह आगे चलकर इंजीनियर बनना चाहता है। आयुष्मान ने बताया कि वह रेगुलर तीन से चार घंटे तक की पढ़ाई करता था और वक्त मिलने के बाद सात घंटे तक कभी-कभी पढ़ाई कर लेते थे।
आयुष्मान से जब लोग सवाल पूछ रहे थे तब मां भी बगल में खड़ी थी। मां ने कहा कि बेटे की सफलता पर खुशी बहुत है। इतना कह आयुष्मान की मां रोने लगती हैं। फिर वो बताती हैं कि बेटे को बहुत संघर्ष से पढ़ाया है। उन्होंने कहा कि इसके पिताजी की भी तबियत हमेशा खराब रहती है कि इसलिए हमलोगों को काफी संघर्ष करना पड़ा है। साथ ही हमलोग पिछले तीन-चार सालों से काफी परेशानी से जूझ रहे हैं। फिर भी बेटे को पढ़ाया है।
वहीं, आयुष्मान की मां ने कहा कि इकलौता बेटा है मेरा। हमलोगों की ख्वाहिश यही है कि इसे अच्छे से पढ़ाऊं। लेकिन पति की तबियत खराब रहती है ऐसे में सोचती हूं कि आगे की पढ़ाई कैसे होगी।
 

10वीं का रिजल्ट 61.32 फीसदी रहा
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बुधवार को 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया। 10वीं में 61.32% और 12वीं में 72.37% परीक्षार्थी पास हुए। 10वीं में गगन दीक्षित और आयुष्मान ताम्रकार ने 499 अंकों ( 99.8%) के साथ टॉप किया है। 10वीं के नियमित (रेग्युलर) परीक्षार्थियों में 63.69% छात्राएं जबकि 59.11% छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। वहीं, 12वीं के नियमित परीक्षार्थियों में 76.31% छात्राएं और 68.94% छात्र पास हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो