scriptMP Comment on minister, police reached with bulldozer, demolished hous | MP : मंत्री पर टिप्पणी, बुल्डोजर लेकर पहुंची पुलिस, ढहाया घर | Patrika News

MP : मंत्री पर टिप्पणी, बुल्डोजर लेकर पहुंची पुलिस, ढहाया घर

- होटल तोड़े जाने से नाराज युवक ने सोशल मीडिया पर की थी पोस्ट

सागर। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले युवक के खिलाफ कुछ ही घंटों में पुलिस ने न केवल मुकदमा दर्ज किया। बल्कि बुल्डोजर लेकर उसके घर पर धावा बोला और देखते ही देखते उसे तहस-नहस कर दिया। एक दिन पहले ही प्रशासन ने युवक का होटल ढहा दिया था, इसी की भड़ास निकालते हुए टिप्पणी की थी।

सागर

Published: April 14, 2022 02:34:48 am

मामला सागर जिले के गढ़ाकोटा कस्बे का है। बताया गया है कि रिंकू और पिंटू सिंह ठाकुर सहित परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ अपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। जिनकी हिस्ट्रीशीट निकालते हुए जिला प्रशासन ने गढ़ाकोटा-दमोह मार्ग पर बने उनके आलीशान होटल को ढहा दिया था। आरोप था कि जिस जमीन पर होटल बना था उसपर ठाकुर परिवार ने जबरन कब्जा कर लिया था और फिर बिना किसी अनुमति के निर्माण करा लिया था। इससे नाराज इसी परिवार के सचिन ठाकुर ने बुधवार को सोशल मीडिया पर स्थानीय विधायक व कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव के खिलाफ पोस्ट लिखकर कार्रवाई के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया था। पोस्ट में कई आपत्तिजनक बातें भी लिखी गईं थीं। इस पर पुलिस ने आइटी एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया और घर पर दबिश देकर उसे भी धराशायी कर दिया।
सागर में हिस्ट्रीशीटर का घर गिराया
जिले के गढ़ाकोटा में मंत्री पर टिप्पणी करने वाले आरोपी का घर प्रशासन ने ढहा दिया
घर पर मिले अवैध हथियार
बताया गया है कि पुलिस ने मामला दर्ज करने के कुछ घंटे बाद ही कार्रवाई शुरू कर दी थी। पुलिस टीम ने सचिन के घर पर दबिश दी तो वहां उसे माउजर, जिंदा कारतूस और मादक पदार्थ मिले। इन्हें जब्ती बनाते हुए घर को खाली करा दिया। जांच में सामने आया कि यह घर भी अवैध तरीके से बनाया गया था। मोहल्ले के ही एक साहू परिवार की उक्त जमीन पर ठाकुर परिवार ने जबरन कब्जा किया और घर बना लिया था। प्रशासन ने इस पर जेसीबी चलाकर तोड़ दिया।
1700 वर्गफीट पर मिला कब्जा
यह कार्यवाई भगत सिंह वार्ड स्थित अस्पताल के पास की गयी। गढ़ाकोटा थाना प्रभारी रजनीकांत दुबे ने बताया कि संयुक्त रूप से कार्यवाई की गयी। वहीं आरोपी सचिन ठाकुर पर अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया। तो तहसीलदार कुलदीप पाराशर ने बताया की प्रशासन ने करीब 17 सौ वर्गफुट जगह से अतिक्रमण हटाया है। अब मलबा बाहर फेकने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने यह भी बताया कि भूमि पर मालिकाना हक को लेकर जांच की जा रही है।
दो करोड़ के होटल पर चला था बुल्डोजर
इससे पहले मंगलवार को प्रशासन ने रिंकू और पिंटू ठाकुर के गढ़ाकोटा-दमोह मार्ग पर स्थित होटल पर धावा बोला था। यहां की 6 हजार वर्गफीट जमीन पर नाराजय कब्जा कर होटल बनाया गया था। एक बड़े भूभाग में बने आलीशान होटल को ढहा दिया गया था। इसी को लेकर नया विवाद खड़ा हुआ था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.