script

36 घंटे से बंद मुंगावली रोड, हांसलखेड़ी गांव में पहुंचा बेतवा का पानी, खेत बन गए तालाब

locationसागरPublished: Aug 17, 2022 09:20:45 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

शाम से घटने लगा था जलस्तर

Mungawali Road closed for 36 hours, Betwa water reached Hansalkhedi village

Mungawali Road closed for 36 hours, Betwa water reached Hansalkhedi village

बीना. लगाततार बारिश और विदिशा के पास डेम के गेट खुलने के बाद बेतवा नदी उफान पर है। बुधवार की सुबह जलस्तर बढऩे के कारण कंजिया के पास मुंगावली रोड के पुल दस फीट पानी था। पुल पर पानी होने के कारण 36 घंटे से आवागमन बंद है। साथ ही हांसलखेड़ी गांव में पानी पहुंच गया था। बारिश न होने पर आज सुबह से मार्ग खुलने की उम्मीद है। बेतवा नदी का बुधवार सुबह जलस्तर बढऩे से आसपास के खेत पानी में डूबे रहे और कंजिया के पास पुल पर दस फीट ऊपर पानी था रहा। पुल पर मंगलवार की सुबह पानी आ गया था और दूसरे दिन शाम तक पानी कम नहीं होने से आवागमन बंद रहा। शाम से नदी का जलस्तर कम होने लगा और बारिश न होने पर आज सुबह तक पुल से आवागमन शुरू होने की उम्मीद है। आवागमन बंद होने से वाहन चालकों को दूसरे रोड से चक्कर लगाकर जाना पड़ रहा है। नदी का पानी सुबह हांसलखेड़ी टपरा तक पहुंच गया था और घरों की ऊंचाई ज्यादा होने से अंदर पानी नहीं पहुंचा। यदि जलस्तर और बढ़ता तो लोगों के घरों के अंदर तक पानी पहुंच जाता, जिससे बहुत नुकसान हो जाता। इसी तरह हिन्नौद गांव के पास तक भी बेतवा का पानी पहुंच गया था। सूचना मिलने पर तहसीलदार सतीश वर्मा ने हांसलखेड़ी पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि गांव तक पानी पहुंचा था, लेकिन किसी के घर में पानी नहीं भरा और दोपहर बाद पानी कम होने लगा था। अन्य किसी गांव में पानी पहुंचने की सूचना नहीं मिली। पटवारी, चौकीदार, सचिव नजर रखे हुए हैं।
फसलों का हुआ भारी नुकसान
बेतवा नदी किनारे स्थित खेतों में पानी दो दिन से पानी भरा हुआ है, जिससे फसलें खराब हो गई हैं। नदी का तेज बहाव से कुछ खेतों की फसल बह भी गई है, जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है। आज किसान नेता इंदर सिंह के नेतृत्व में उस क्षेत्र के किसान दोपहर बारह बजे तहसील में प्रदर्शन करेंगे और सर्वे कर मुआवजा दिलाने की मांग की जाएगी।
सुबह खुल पाया भानगढ़ रोड
बीना-भानगढ़ रोड पर परासरी नदी उफान पर होने से मंगलवार की सुबह से आवागमन बंद रहा और बुधवार सुबह 10 बजे पानी कम होने पर आवागमन शुरू हो सका। ढिमरौली के तीन में से दो रास्ते बंद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो