scriptनगरपालिका की दमकल का फूला दम, दो घंटे में भी नही बुझा सकी आग, पढ़ें खबर | Municipal fire thrives, fire could not be extinguished in two hours | Patrika News

नगरपालिका की दमकल का फूला दम, दो घंटे में भी नही बुझा सकी आग, पढ़ें खबर

locationसागरPublished: Nov 10, 2019 08:26:19 pm

Submitted by:

anuj hazari

भूसा टाल में लगी आग से मचा हड़कंप

Municipal fire thrives, fire could not be extinguished in two hours

Municipal fire thrives, fire could not be extinguished in two hours

बीना. खिमलासा रोड स्थित एक भूसा टाल में रविवार सुबह अचानक आग लग गई जिससे कई क्ंिवटल भूसा जलकर खाक हो गया। आग बुझाने के पहुंची नपा की दमकल का दम फूल गया, जिसके बाद बीओआरएल की दमकल ने मौके पर पहुंचकर करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई। रविवार को सुबह करीब छह बजे महेन्द्र राय मार्निक वॉक पर खिमलासा रोड पर जा रहे थे तभी उन्हें वहां स्थित प्रियंक जैन के भूसा टाल में आग लगी दिखी तो उन्होंने इसकी जानकारी टाल पर स्थित कर्मचारियों सहित डायल 100 स्टाफ के लिए दी। जो तुरंत मौके पर पहुंचे और नपा की दमकल को आग बुझाने के लिए बुलाया, लेकिन हमेशा की तरह नपा की दमकल का आग बुझाने में दम फूल गया और बार-बार पानी खत्म होता रहा। इतना ही नहीं जिस स्पीड से पानी आग बुझाने के लिए जरूरी था उस स्पीड से दमकल पानी नहीं फेंक पा रही थी। तब तक आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। भूसा सूखा होने के कारण आग भी तेजी से आगे बढ़ रही थी। दमकलमें पानी खत्म हो जाने के कारण नपा कर्मचारी उसे फिर से भरने के लिए गए, लेकिन जब तक वह लौट कर आए तब तक आग से कई क्ंिवटल भूसा जल चुका था।
बीओआरएल की दमकल ने दो घंटे की मशक्कत से बुझाई आग
जब नगरपालिका की दमकल से आग नहीं बुझी तो पुलिस ने बीओआरएल से दमकल बुलाई ताकि आग पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके। इसके बाद सुबह करीब आठ बजे बीओआरएल की दमकल मौके पर पहुंची और कर्मचारियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
आग कैसे लगी है इसकी नहीं लग सकी जानकारी
टाल पर रखे भूसे में आग कैसे लगी इसकी जानकारी किसी के लिए नहीं लग सकी। यदि समय रहते इसकी जानकारी लग जाती तो आग पर जल्द ही काबू पाया जा सकता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो