काम कराने से ज्यादा शिकायत बंद कराने पर ध्यान दे रही नपा

मामला सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत का

By: sachendra tiwari

Published: 01 Oct 2020, 09:15 AM IST

बीना. नगरपालिका में जब अधिकारी, कर्मचारी लोगों की बात नहीं सुनते हैं तो उनके द्वारा सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की जाती है। शिकायत के बाद नपा द्वारा वह कार्य तो नहीं किया जाता है और शिकायकर्ता से शिकायत बंद करने के लिए कहा जाता है।
पाठक वार्ड निवासी कपीस विश्वकर्मा ने वार्ड में रोड, नाली बनाने के लिए नगरपालिका में ज्ञापन दिया था, लेकिन कोई काम नहीं किया गया। इसके बाद सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई गई और यहां शिकायत होते ही नपा के कर्मचारी शिकायत बंद कराने की बात कह रहे हैं। कर्मचारियों द्वारा कहा जा रहा है कि शिकायत बंद कर दो बाद में काम कर दिया जाएगा। इसी प्रकार भगतसिंह वार्ड निवासी गोविंद कुशवाहा ने हरेराम मंदिर से नानक वार्ड, भगतसिंह वार्ड जाने वाले रोड के गड्ढों को भरने की मांग को लेकर 181 पर शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें नपा द्वारा जवाब दे दिया गया कि वह रोड रेलवे का है। जबकि यहां से तीन वार्डों के लोगों का आना-जाना रहता है और कोई दूसरा रास्ता भी नहीं है। वार्डवासियों की सुविधा के लिए नपा द्वारा गड्ढे भरवाए जा सकते थे। इस रोड पर गड्ढों के कारण लोगों का पैदल निकलना भी मुश्किल है और वार्डवासियों ने विरोध प्रदर्शन भी किया था।
नाली, रोड की सबसे बड़ी परेशानी
शहर के अधिकांश वार्डों में नाली और रोड की सबसे बड़ी परेशानी है। सड़कें खराब हो गई हैं, लेकिन न तो मरम्मत की जा रही है और न ही नई सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है। नाली कहीं अधूरी हैं तो कहीं बनी ही नहीं हैं, जिससे गंदा पानी सड़कों पर फैल रहा है। जबकि इस मांग को लेकर कई बार वार्डवासी ज्ञापन सौंप चुके हैं।
जल्द शुरू हो जाएगा काम
पाठक वार्ड से सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत हुईं हैं और किसी पर भी शिकायत वापस लेने का दवाब नहीं बनाया गया है। जल्द ही वहां काम शुरू होना है।
विवेक ठाकुर, सबइंजीनियर, नपा

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned