scriptसमाजसेवा में उत्साह के साथ करें भागीदारी, लोगों को करें जागरुक | National Service Scheme Camp Launched | Patrika News

समाजसेवा में उत्साह के साथ करें भागीदारी, लोगों को करें जागरुक

locationसागरPublished: Dec 17, 2018 09:00:53 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का शुभारंभ

National Service Scheme Camp Launched

National Service Scheme Camp Launched

बीना. शासकीय पीजी कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना छात्र एवं छात्रा इकाई के सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ ग्राम हिरनछिपा में ध्यान एवं योग प्रशिक्षण शिविर के साथ हुआ।
शुभारंभ मुख्य अतिथि एसबीआई बैंक मुख्य प्रबंधक अरविंद श्रीवास्तव, सरपंच अनिल ओझा, प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता द्वारा किया गया। श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों को समाजसेवा में उत्साह के साथ भागीदारी करने के लिए प्रेरित किया। सरपंच ने कहा कि युवा राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दें। प्राचार्य ने कहा कि रासेयो समाजसेवा के साथ-साथ व्यक्तित्व निर्माण का सशक्त माध्यम है। विद्यार्थी समर्पित भावना से अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। एनएसएस प्रभारी डॉ. एमएल सोनी ने कहा कि रासेयो कार्यक्रम और खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है, जिसके माध्यम से विद्यार्थियों को समाजसेवा में और राष्ट्र सेवा का प्रशिक्षण दिया जाता है। प्रियंक जैन, स्कूल प्राचार्यदयाराम वर्मा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। ग्राम में जन जागरुकता रैली का भी आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण, नशा मुक्ति और स्वच्छता के लिए लोगों को प्रेरित किया। रैली का नेतृत्व दिलीप दांगी, आयुषी सिंघई ने किया। विवेकानंद केंद्र के राहुल उदैनिया द्वारा योगासन कराए गए एवं जीवन में योग की महत्ता पर प्रकाश डाला गया। संचालन आरके वशिष्ठ और आभार डॉ. उषा तिवारी ने व्यक्त किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो