लघु नाटिका देख कलेक्टर हो गए खड़े, बोले इस पर तो शॉर्ट फिल्म बनाएंगे

जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस में विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता हुए पुरस्कृत, मिलेनियम वोटर को लगाया विशेष बैज

सागर. राष्ट्रीय मतदाता दिवस गुरुवार को मनाया गया। जिला स्तरीय कार्यक्रम महारानी लक्ष्मीबाई कन्या विद्यालय क्रमांक एक में आयोजित हुआ जिसमें स्कूली छात्राओं द्वारा मतदान पर आधारित प्रस्तुत नाटिका को ना केवल सराहना मिली, बल्कि इसकी शॉर्ट फिल्म बनाने के निर्देश कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने दिए। कलेक्टर ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत के सन्देश का वाचन शपथ भी दिलाई।
मतदाता दिवस मनाने के पीछे निर्वाचन आयोग का उद्ेश्य है देशभर के मतदान केंद्र वाले क्षेत्रों में प्रत्येक वर्ष उन सभी पात्र मतदाताओं की पहचान की जाएगी, जिनकी उम्र एक जनवरी को 18 वर्ष हो चुकी है। राष्ट्रगान और मध्य प्रदेश गान की प्रस्तुति कला पथक दल ने की। मतदाता दिवस की रूपरेखा को डॉ. अनुराधा कौशिक विस्तार पूर्वक बताया। उप जिलानिर्वाचन अधिकारी प्रभा श्रीवास्तव ने बताया कि मतदाता दिवस क्यों मनाया जाता है, इसका क्या उद्ेश्य है, पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर निबंध, वाद-विवाद, चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय, तृतीय आने वाले प्रतिभागियों को भी सम्मानित या गया।
कार्यक्रम में निगमायुक्त अनुराग वर्मा, एसडीएम एलके खरे, सीईओ मंजू खरे, प्राचार्य वायएस राजपूत,डीईओ संतोष शर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट अविनाश रावत, तहसीलदार मानवेन्द्र सिंह, डीपीसी एचपी कुर्मी, अमर जैन व अन्य अधिकारी-कर्मचारी, शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। उधर, निगमायुकत अनुराग वर्मा ने सुबह 11 बजे नगर निगम के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को मतदाता दिवस के संबंध में जानकारी दी ।
शपथ दिलाई
गल्र्स डिग्री कॉलेज में छात्राओं को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। नोडल अधिकारी डॉ. एसके गुप्ता ने बताया कि महाविद्यालय में एक निर्वाचन साक्षरता क्लब गठित किया गया है, जिसमें प्राचार्य संरक्षक हैं। सभी कक्षा प्रतिनिधि, एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस छात्राए एवं खेल विभाग की छात्राएं अपने पड़ोस व मोहल्लों में लोगों को निर्वाचन साक्षरता एवं मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित करेंगी। इस मौके पर प्राचार्य डॉ. एके पटेरिया भी थे।
निबंध प्रतियोगिता
अग्रणी कॉलेज में भी मतदान दिवस पर छात्र-छात्राओं को शपथ दिलाई गई। इस दौरान निबंध व स्लोगन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मतदान के लिए शपथ दिलाई गई और निबंध एवं स्लोगन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। राष्ट्रीय मतदता दिवस के उपलक्ष में आयोजित जिलास्तरीय महाविद्यालयीन प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट कार्य करने पर डॉ. अमर कुमार जैन को कलेक्टर अलोक कुमार सिंह ने सम्मानित किया।

शशिकांत धिमोले Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned