scriptस्वच्छता अभियान को ठेंगा दिखा रही नौगांव पंचायत, पढ़ें खबर | Naugaon Panchayat defying cleanliness campaign | Patrika News

स्वच्छता अभियान को ठेंगा दिखा रही नौगांव पंचायत, पढ़ें खबर

locationसागरPublished: Oct 10, 2019 08:32:15 pm

Submitted by:

anuj hazari

मुख्य मार्ग पर ही लगा कचरे का ढेर, गंदगी से लोग हो रहे बीमार

Naugaon Panchayat defying cleanliness campaign

Naugaon Panchayat defying cleanliness campaign

बीना. हमेशा ही विवादों में रहने वाली नौगांव पंचायत के हाल बेहाल हैं। यहां पर जहां-तहां गंदगी फैली है जिसे साफ नहीं किया जा रहा है, जिसके कारण लोग गंदगी से बीमार पड़ रहे हैं, लेकिन यहां पर लोगों की सुनने वाला कोई नहीं है।
शासन की ओर से भले ही साफ-सफाई को लेकर बड़े स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाया गया है, लेकिन धरातल पर इस ओर केवल शहरों में ही काम दिखाई देता है। ग्रामीण क्षेत्रों में किसी भी प्रकार का काम नहीं किया जा रहा है, ब्लॉक के नौगांव में मुख्य मार्ग पर गांव के लोग गोबर डाल देते हैं, जिससे वहां बदबू से निकलना भी मुश्किल हो गया है। इसकी जानकारी होने के बाद भी पंचायत की ओर से सफाई कार्य कराने की ओर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है और लोग परेशान हो रहे हैं। जिस जगह पर गंदगी और कचरे के कारण पास में रहने वाले लोग बीमार भी पड़ रहे हैं, गंदगी के कारण मच्छर पनप रहे हैं जो लोगों बीमार कर रहे हैं।
मंदिर आने-जाने वालों को होती है परेशानी
जहां एक ओर गंदगी होने के कारण बाहर से आने-जाने वालों की नजरों में भी गांव की छवि खराब हो रही है तो वहीं दूसरी ओर जैन मंदिर दर्शन करने के लिए आने वाले लोगों के लिए भी परेशानी होती है। फिर भी यहां पर सफाई कार्य नहीं किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो