नौगांव निवासी युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, साथी कर्मचारी के संपर्क में आने से हुआ संक्रमित

घर के आसपास बनाया गया कंटेनमेंट एरिया

By: sachendra tiwari

Published: 05 Jun 2020, 09:16 PM IST

बीना. दो दिन पहले खुरई रेलवे के टीआरडी विभाग का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकला था और उसके संपर्क में आए ग्राम नौगांव निवासी युवक भी पॉजिटिव निकला है। मरीज को बीएमसी में भर्ती किया गया और गांव में कंटेनमेंट जोन बनाकर उस एरिया में स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया।
मिली जानकारी के अनुसार नौगांव निवासी 29 वर्षीय युवक का बुधवार सैम्पल साथी कर्मचारी के संपर्क में आने के बाद खुरई में सैम्पल लिया गया था और गुरुवार की रात जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद रात में ही बीएमसी के एंबुलेंस पीडि़त के घर पहुंची और उसे बीएमसी में भर्ती कराया गया है। बीएमओ डॉ. संजीव अग्रवाल ने बताया कि साथ में काम करने वाले की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से ही होम क्वॉरंटीन कर दिया गया था। परिवार में करीब 30 सदस्य हैं और आसपास के करीब 12 लोग जो संपर्क में आने की संभावना है उन्हें क्वॉरंटीन किया गया है। कंटेनमेंट जोन में चार मकान शामिल हैं और यहां रहने वाले सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया जो स्वस्थ हैं। उन्होंने बताया कि जो युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है उसे खांसी, सर्दी, बुखार जैसे कोई लक्षण नहीं थे। पॉजिटिव मरीज की सूचना मिलते ही एसडीएम अमृता गर्ग, तहसीलदार संजय दुबे, छोटी बजरिया चौकी प्रभारी लखन डाबर आदि मौके पर पहुंच गए थे। कंटेनमेंट जोन वाले क्षेत्र में सेनेटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है और वहां से किसी भी व्यक्ति के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है।
बीना क्षेत्र में यह तीसरा मामला
बीना में कोरोना पॉजिटिव का यह तीसरा मरीज मिला है। पहले मरीज की मौत हो चुकी है। गुप्ता गार्डन में मिलने मरीज का इलाज बीएमसी में जारी है। मरीजों की संख्या बढऩे से अब क्षेत्र के लोगों को चिंता भी बढऩे लगी है।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned