scriptmp-election-2018-मप्र में किसान पगड़ी और गरीब रोटी की लड़ रहा है जंग-सिद्धू | Navjot Singh Sidhu chunavi sabha | Patrika News

mp-election-2018-मप्र में किसान पगड़ी और गरीब रोटी की लड़ रहा है जंग-सिद्धू

locationसागरPublished: Nov 25, 2018 09:03:14 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

नवजोत सिंह सिद्धू ने किया चुनावी आमसभा को किया संबोधित

Navjot Singh Sidhu chunavi sabha

Navjot Singh Sidhu chunavi sabha

बीना. महावीर चौक पर रविवार की दोपहर कांग्रेस के स्टार प्रचाकर व पूर्वक्रिकेटर नवजोतसिंह सिद्धू ने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में सभा को संबोधित कर लोगों से वोट देने की अपील की।
वह अपने अंदाज पर मंच पर पहुंचे और छक्का, चौका मारने की स्टाइल में लोगों का अभिवादन किया। सभी को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसान पगड़ी की जंग और गरीब रोटी की जंग लड़ रहा है। मामा कहते हैं किसानों की बेटियों की शादी कराएंगे, लेकिन भावांतर की राशि किसानों को नहीं दी। यदि किसानों को भावांतर की राशि मिल जाए तो किसान मामा की बेटी की शादी करा देंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में एक कानून है कि पंद्रह साल पुराने वाहन जो काला धुआं छोडऩे लगते हैं उन्हें बदल दिया जाता है, यहां भी तो मामा पंद्रह साल पुराने हो चुके हैं। मामा और मोदी दोनों झूठे हैं। मोदी ने गंगा साफ कराने के लिए कहा तो जो नहीं हुई, दो करोड़ लोगों को नौकरी नहीं मिली, पंद्रह लाख रुपए खातों में नहीं आए। अंबानी और अडानी का नाम लेकर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मामा कहते हैं बेटी पढ़ाओं बेटी बचाओं, लेकिन प्रदेश में 26 हजार महिलाओं के बलात्कार हुए हैं, जिससे यह नारा भी झूठा साबित हो रहा है। पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ रहे हैं और पेट्रोल पंपों पर प्रधानमंत्री की हंसती हुई तस्वीर लगी हुई है। महंगाई बढ़ रही हैपर किसानों की उपज के दाम नहीं बढ़ रहे हैं। सिद्धू ने नोटबंदी की याद दिलाते हुए कहा कि पांच-पांच सौ रुपए कमाने वाले कतार में लगे हुए थे और भाजपा के लीडर पांच-पांच हजार रुपए करोड़ शादियों में खर्च कर रहे थे। कतार में गरीबों की जान भी चली गई, लेकिन एक भी अमीर कतार में नहीं दिखा। उन्होंने प्रधानमंत्री को खुली बहस की चुनौती दी और कहा यदि बहस में हारा तो राजनीति छोड़ दूंगा।
झलकियां
मंच में कार्यकर्ताओं की इतनी भीड़ थी कि सिद्धू को ही उन्हें पीछे धकेलना पड़ा।
व्यवस्थाएं सही न होने के कारण मंच के पास बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे।
सिद्धू को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे।
सेल्फी लेने के चक्कर में मंच के सामने बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए थे।
सिद्धू के पहुंचने के बाद कार्यकर्ताओं में भी जोश दिखा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो