scriptनवरात्र में दिखेगी बाजार में रौनक, ऑफर देकर ग्राहकों को लुभाएंगी कंपनी | navratri | Patrika News

नवरात्र में दिखेगी बाजार में रौनक, ऑफर देकर ग्राहकों को लुभाएंगी कंपनी

locationसागरPublished: Sep 18, 2019 07:51:36 pm

जमकर होगी खरीदी

सागर. लगातार हो रही बारिश की वजह से बाजार में भी इन दिनों मंदी देखने को मिल रही है। वहीं शादी सीजन भी अक्टूबर में शुरू होगा। कारोबारियों को आने वाले त्योहारों से बड़ी उम्मीद है। इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल और रियल स्टेट क्षेत्र में तेजी देखने को मिलेगी। आसान फाइनेंस स्कीम और ऑफर्स के सहारे नवरात्र में बाजार में 5 गुना कारोबार होने की उम्मीद है। दोपहिया एवं चारपहिया वाहनों के विभिन्न कंपनियों के करीब 125 से अधिक मॉडल बाजार में मौजूद हैं। 40 हजार रुपए से लेकर 4 लाख रुपए तक की बाइक भी मौजूद है। कंपनी ने ग्राहकों को लुभाने शून्य प्रतिशत ब्याज और गिफ्ट आइटम देने की तैयारी कर ली है।
इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में दिखेगा बूम
इलेक्ट्रॉनिक्स सेगमेंट में कंपनियां बदलाव के साथ नए मॉडल लाई हैं। डिस्काउंट ऑफर्स के कारण कीमतें भी अपेक्षाकृत कम हैं। कारोबारियों के अनुसार त्योहारों पर बिक्री का आंकड़ा करीब 10 करोड़ रुपए को पार करने की उम्मीद है। इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम में सबसे ज्यादा डिमांड मोबाइल की है। मोबाइल पर भी कंपनियों ने ऑफर और डिस्काउंट दिया है, इससे डिमांड बढ़ गई है। व्यापारी अंशुल केशरवानी ने बताया कि घर के लिए एलईडी, वॉशिंग मशीन और फ्रिज को ग्राहक ज्यादा पसंद कर रहे हैं। व्यापारी ने बताया कि मोबाइल के दाम जीएसटी के बाद कम हुए हैं।
सराफा में भी आई नई वैरायटी

पिछले दो माह से सोने के दामों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। इससे सराफा बाजार में मंदी का दौर जारी है। बाजार में अभी सोने के दाम ३६ हजार ५०० प्रतिग्राम चल रहे हैं। ऐसे में अब व्यापारियों को उम्मीद नवरात्र में ग्राहकी होगी। हालांकि बाजार में विभिन्नप्रकार की नई वैरायटी में ज्वेलरी मौजूद है।
जमकर होगी खरीदी

नवरात्रि के इन शुभ संयोग पर बाजार में खूब रौनक रहेगी। बाजारों में मंदी के बादल छटेंगे। इन दिनों जमीन, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, स्वर्णाभूषण, वस्त्र आदि की खूब खरीदारी होगी। पं शिव प्रसाद तिवारी ने बताया कि शुभ संयोग में खरीदी हुई वस्तु चिरस्थायी, लाभदायक होती है। इसलिए इन दिनों खरीदी गई वस्तु उन्नतिदायक मानी जाती है। नवरात्र में खरीदी के लिए शुभ योग रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो