आधा घंटे तक सिर से बहता रहा खून, कर्मचारी तलाशते रहे इंजेक्शन

सिविल अस्पताल में लापरवाही, किया हंगामा

By: sachendra tiwari

Published: 08 Oct 2020, 09:30 AM IST

बीना. सिविल अस्पताल में आए दिन लापरवाही सामने आ रही हैं, लेकिन इनमें सुधार नहीं हो पा रहा है। बुधवार शाम को खुरई रोड पर सड़क दुर्घटना में एक महिला के सिर में गंभीर चोट आई थी और सिर से खून निकल रहा था। इसके बाद जब महिला को अस्पताल पहुंचाया गया तो वहां तत्काल इलाज भी नहीं मिल पाया, जिसपर साथ में आए लोगों ने हंगामा कर दिया।
मिली जानकारी के अनुसार शाम करीब 7 बजे रिंकू अहिरवार निवासी खुरई अपनी मां लीलाबाई अहिरवार (46) को लेकर बाइक से खुरई जा रहा था। रास्ते में घटियारी के पास बाइक के सामने कुत्ता आ जाने के कारण मां नीचे गिर गई और सिर में गंभीर चोट आई। इसके बाद वहां से निकल रहे राहगीरों ने डायल 100 को सूचना दी और तत्काल महिला को सिविल अस्पताल लाया गया, लेकिन अस्पताल में महिला को समय पर इलाज नहीं मिला, जबकि महिला का लगातार खून बह रहा था। ड्रेसिंग रुम में घाव को सुन्न करने वाला इंजेक्शन न होने से टांके नहीं डल पा रहे थे। साथ ही ड्यूटी डॉक्टर इलाज करने की जगह फॉर्म भरने में लगे हुए थे, जिससे करीब आधा घंटे तक महिला को इलाज नहीं मिल सका। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने हंगामा कर दिया और फिर इंजेक्शन मंगाकर ड्रेसिंग की गई। यह कोई पहला मौका नहीं था जब अस्पताल में इस तरह की लापरवाही हुई हो। आए दिन इस तरह के मामले सामने आते हैं, लेकिन सुधार नहीं किया जाता है। इस लापरवाही से किसी घायल की जान भी जा सकती है।
ड्रेसिंग रूम में नहीं था इंजेक्शन
ड्रेसिंग रूम में इजेक्शन नहीं होने के कारण ड्रेसिंग नहीं हो पाई थी। इसके बाद तत्काल डिलेवरी रूम से इंजेक्शन मंगाकर लगवाया गया और ड्रेसिंग की गई।
डॉ. संजीव अग्रवाल, बीएमओ

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned