scriptमहाराष्ट्र से आने वाले लोगों का रिकॉर्ड रखने की जा रही लापरवाही, एसडीएम ने स्टेशन प्रबंधक से ली जानकारी | Negligence of keeping records of people coming from Maharashtra, SDM t | Patrika News

महाराष्ट्र से आने वाले लोगों का रिकॉर्ड रखने की जा रही लापरवाही, एसडीएम ने स्टेशन प्रबंधक से ली जानकारी

locationसागरPublished: Mar 28, 2021 07:35:24 pm

Submitted by:

anuj hazari

स्टेशन पर नहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम

Negligence of keeping records of people coming from Maharashtra, SDM took information from station manager

Negligence of keeping records of people coming from Maharashtra, SDM took information from station manager

बीना. कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है, इसके बाद भी रेलवे स्टेशन पर महाराष्ट्र से आने वाले लोगों का रिकॉर्ड रखने में लापरवाही की जा रही है। जबकि कलेक्टर ने ऐसे लोगों का रिकॉर्ड एकत्रित करके उन्हें क्वॉरंटीन करने के आदेश दिए हैं। गौरतलब है कि जंक्शन पर दर्जनों टे्रनों महाराष्ट्र से होकर आ रही है, जिनसे आने वाले यात्रियों का रिकॉर्ड स्टेशन पर एकत्रित करने में लापरवाही की जा रही है। यहां पर कोविड-१९ के लिए शासन व कलेक्टर द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण शहर में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे का खतरा बना हुआ है। यदि कलेक्टर को आदेश की बात करें तो उनके द्वारा पूर्व में भी स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग करने व यात्रियों की जानकारी एकत्रित करने के लिए आदेश दिया था, लेकिन स्थानीय स्तर पर जिलाधीश के आदेश की अह्वेलना करके काम किया जा रहा है, जिसके कारण यह नहीं कहा जा सकता है कि आने वाले समय में हम सभी कोरोना से सुरक्षित रह सकेंगे। महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को थर्मल स्क्रीनिंग करके सात दिन के लिए होम क्वॉरंटीन भी किया जाना है, लेकिन शहर में अभी तक ऐसे एक भी यात्री के लिए क्वॉरंटीन नहीं किया गया है, जो शहर में आने के बाद भी सामान्य रूप से अन्य लोगों से मिल रहे हैं।
एसडीएम ने स्टेशन प्रबंधक से ली जानकारी
इस संबंध में एसडीएम प्रकाश नायक ने कहा कि कलेक्टर के आदेश के बाद स्टेशन प्रबंधक से महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की जानकारी मांगी गई है, जिसमें से कुछ यात्रियों जानकारी दी भी जा चुकी है। इसके बाद उन लोगों को क्वॉरंटीन किया जाएगा। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही किसी भी स्तर पर नहीं की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो