पड़ोसी ने महिला पर फेंका एसिड

पड़ोसी ने महिला पर फेंका एसिड

Samved Jain | Publish: Sep, 05 2018 02:32:03 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

महिला के झुलसने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

सागर. आपसी रंजिश के चलते मंगलवार सुबह पुरव्याऊ टौरी पर एक व्यक्ति ने पड़ोस में रहने वाली महिला पर एसिड (टॉयलेट क्लीनर) फेंक दिया। महिला झुलस गई और उसकी चीख-पुकार सुनकर मोहल्ले के लोग जमा हो गए। उसे मेडिकल कॉलेज ले जाकर भर्ती कराया गया। इधर, महिला पर एसिड अटैक की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने हमलावर पड़ोसी को गिरफ्तार कर कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया है। पुरव्याऊ टौरी निवासी प्रदीप चौरसिया की पत्नी हीरामणि चौरसिया (३८) चार-पांच दिन पहले किसी काम से जबलपुर गई थीं। मंगलवार सुबह करीब ६ बजे वे अपने घर पहुंची तभी पड़ोस में रहने वाले राजेन्द्र चौरसिया ने पीछे से उनके ऊपर एसिड फेंक दिया।
एसिड गिरते ही हीरामणि का शरीर झुलसने लगा और वह चीखने लगी। उसकी आवाज सुनकर घर और आसपास रहने वाले लोग भी दौड़कर पहुंचे और दर्द से बिलख रही हीरामणि को संभालकर उपचार के लिए बीएमसी पहुंचाया।
इधर, सूचना पर कोतवाली पुलिस भी हरकत में आ गई और बीएमसी में उसके बयान दर्ज करते हुए दोपहर में ही हमलावर राजेन्द्र चौरसिया को हिरासत में ले लिया। पुलिस द्वारा शाम को कोर्ट में पेश करने पर उसे जेल भेजा गया है।
चेक बाउंस कराने की बात भी सामने आई
कोतवाली टीआइ अनिल मौर्य ने बताया महिला का पड़ोसी के साथ लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा है। इसी बात पर मंगलवार को पड़ोसी ने उस पर एसिड फेंका जिससे महिला झुलस गई। पुलिस के अनुसार हीरामणि द्वारा कुछ महीने पहले राजेन्द्र चौरसिया से रुपए उधार लेने और वापस न लौटाने पर राजेन्द्र द्वारा उसके चेक बाउंस कराते हुए नोटिस भेजने की बात सामने आई है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर एसिड अटैक का मामला दर्ज करते हुए आरोपी राजेन्द्र चौरसिया को जेल भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। महिला के झुलसने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल जांच शुरू कर दी है।

Ad Block is Banned