scriptन बनाया सर्विस रोड और न ही बिजली के खंभे किए शिफ्ट और बीच रोड पर कर दिए पिलर खड़े, वाहन चालक परेशान | Patrika News
सागर

न बनाया सर्विस रोड और न ही बिजली के खंभे किए शिफ्ट और बीच रोड पर कर दिए पिलर खड़े, वाहन चालक परेशान

हल्की बारिश में ही फिसलने लगते हैं वाहन, रोड संकरा होने से हो रहे हादसे, जिम्मेदार अधिकारी बने अंजान

सागरJun 24, 2024 / 12:55 pm

sachendra tiwari

Neither service road was built nor electric poles were shifted

सर्विस रोड न बनने से संकरा हुआ रोड, टूटी हुई नाली

बीना. खिमलासा रोड पर पीडब्ल्यूडी ब्रिज विभाग द्वारा ओवरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है, लेकिन यहां बरती जा रही लापरवाही के कारण वाहन चालक परेशान हैं और हादसों का डर बना हुआ है। इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।
निर्माण एजेंसी द्वारा रोड के बीच में पिलर खड़े कर दिए गए हैं और पिलर खड़े होने के बाद दोनों तरफ रोड संकरा हो गया है। साथ ही दोनों तरफ मिट्टी डली होने के कारण वाहन चालक हल्की बारिश में ही फिसलने लगते हैं। अभी हो रही बारिश के कारण कई लोग घायल हुए हैं। निर्माण एजेंसी को यहां पहले दोनों तरफ सर्विस रोड तैयार करना था और बिजली के खंभे शिफ्ट किए जाने थे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है। रोड संकरा होने से बिजली के खंभों से वाहन टकराने का भी खतरा बना हुआ है। इस ओर विभाग के अधिकारियों द्वारा भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यदि इसी तरह की स्थिति रही तो बारिश में यहां से भारी वाहनों का निकलना मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि भारी वाहन निकालने के लिए दूसरा मार्ग नहीं है।
दे चुके हैं एस्टीमेट
बिजली कंपनी के एइ बीएस तोमर ने बताया कि पीडब्ल्यूडी ब्रिज विभाग को कई दिनों पूर्व खिमलासा रोड के खंभों को शिफ्ट करने के लिए एस्टीमेट बनाकर दे चुके हैं, जो 55 लाख रुपए का है। इसके बाद भी अभी तक विभाग ने रुपए जमा नहीं किए हैं। इसी तरह डबल लॉक गेट वाले ओवरब्रिज के खंभे शिफ्ट करने का एस्टीमेट दे दिया गया है, लेकिन यहां भी रुपए जमा नहीं किए गए हैं। यदि खंभों से टकराकर कोई हादसा होता है, तो इसकी जिम्मेदारी संबंधित विभाग की होगी।
पुरानी नालियां हो गई हैं क्षतिग्रस्त
इस रोड पर पूर्व में दोनों तरफ बनाई गई नालियां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं और इनमें वाहनों के पहिया फंस जाते हैं। यदि सर्विस रोड तैयार हो जाता, तो यह समस्या भी हल हो जाती।
जल्द कराएंगे व्यवस्था
बारिश में वाहन चालकों को परेशानी न हो, इसलिए सर्विस रोड कोपरा डलवाया जाएगा। साथ ही खंभा शिफ्टिंग को लेकर भी टेंडर हो गया है और टेंडर खुलते ही शिफ्टिंग का कार्य शुरू करा दिया जाएगा।
साधना वर्मा, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी ब्रिज

Hindi News/ Sagar / न बनाया सर्विस रोड और न ही बिजली के खंभे किए शिफ्ट और बीच रोड पर कर दिए पिलर खड़े, वाहन चालक परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो