तीन मार्च से बरोनी से अहमदाबाद के लिए चलेगी नई ट्रेन, सांसद-विधायक ने कहा स्टॉपेज दिलाने करेंगें प्रयास

जंक्शन पर नहीं दिया स्टॉपेज, लोगों ने की स्टॉपेज की मांग

By: anuj hazari

Published: 20 Feb 2021, 09:17 PM IST

बीना. रेलवे अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के उदासीन रवैये के कारण शहर के लोगों को यात्रा करने के लिए जिन यात्री ट्रेनों की सुविधा मिलनी चाहिए वह नहीं मिल रही है और लोग परेशान हैं, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। जी हां हम बात कर रहे हैं बीना जंक्शन पर रुकने वाली ट्रेनों की जिनमें से कई ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है तो कुछ ट्रेनों का स्टॉपेज ही नहीं दिया गया है। वर्तमान में बरौनी से अहमदाबाद के लिए नई ट्रेन शुरू होने वाली है, लेकिन इस ट्रेन का जंक्शन पर स्टॉपेज नहीं दिया गया है।
गौरतलब है कि रेलवे ने दो नई ट्रेनों को शुरू किया है, जिसमें से एक बरौनी-अहमदाबाद एक्सप्रेस जो कि तीन मार्च से शुरू हो रही है और उसका स्टॉपेज बीना जैसे बड़े जंक्शन पर नहीं दिया गया है। जबकि इस ट्रेन का खजुराहो, छतरपुर, टीमकगढ़ पर स्टॉपेज दिया गया है। इसके बाद इस ट्रेन का ललितपुर स्टेशन पर स्टॉपेज है और फिर ट्रेन हबीबगंज रुकेगी। ट्रेन का बीना, गंजबासौदा, विदिशा, भोपाल स्टेशन पर भी स्टॉपेज नहीं है।

स्टॉपेज से जिले के बहुत बड़े क्षेत्र को मिलेगा लाभ

जंक्शन पर स्टॉपेज नहीं दिए जाने के कारण सागर जिले के लोगों को इसका लाभ नहीं मिलेगा। ललितपुर से सीधे हबीबगंज का सीधा स्टॉपेज दिए जाने से बीच की स्टेशनों के लोग इस ट्रेन से सफर नहीं कर सकेंगे। जबकि यह बात रेलवे के अधिकारियों को पता है कि ललितपुर की अपेक्षा बीना जंक्शन से बड़ी संख्या में लोग सफर भी करते हैं और टिकट की ब्रिक्री भी होती है, फिर भी जंक्शन की अनदेखी की जा रही है, तो वहीं दूसरी ओर वाराणसी से बैंगलोर जाने के लिए हमसफर एक्सप्रेस भी शुरू की जा रही है, जिसका टाइम शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है।

स्टॉपेज के लिए करेंगे प्रयास

नई ट्रेन के स्टॉपेज नहीं दिए जाने की जानकारी आपसे मिली है इस ट्रेन को बीना में स्टॉपेज दिलाने के लिए रेलवे अधिकारियों से चर्चा करते है। स्टॉपेज दिलाने के लिए पूरा प्रयास करूंगा।

राजबहादुर सिंह, सांसद

अधिकारियों से करेंगे बात

यदि ट्रेन का स्टॉपेज नहीं दिया गया है तो इसके लिए अधिकारियों से चर्चा करेंगे। ट्रेन का स्टॉपेज जनता की सुविधा के लिए जरूर दिलाएंगे।

महेश राय, विधायक

anuj hazari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned