भगवान के दर्शन से 2021 की हुई मंगलमय शुरूआत, भक्तों ने की कोरोना संक्रमण से मुक्ति की प्रार्थना

कोरोना महामारी से परेशान होने के बाद पिछले साल की अच्छी-बुरी यादों को विदा करके नई उम्मीदों के साथ शुक्रवार को लोगों ने नए वर्ष का स्वागत किया।

By: Atul sharma

Published: 01 Jan 2021, 08:44 PM IST

सागर.कोरोना महामारी से परेशान होने के बाद पिछले साल की अच्छी-बुरी यादों को विदा करके नई उम्मीदों के साथ शुक्रवार को लोगों ने नए वर्ष का स्वागत किया। 2020 को अलविदा कहने के साथ २०२१ के पहले दिन को सभी ने खास बनाया। नए साल पर बच्चों से लेकर बुर्जगों तक में उत्साह देखने को मिला। डांस, मस्ती, सेल्फी और चॉकलेट के साथ युवाओं ने कुछ अलग अंदाज में सेलीब्रेशन किया। किसी ने मंदिरों में पहुंचकर दीपक जलाएं तो किसी ने समाजसेवा के साथ दिन की शुरुआत की। शुक्रवार को सुबह से ही लोग सैर सपाटा के लिए निकले और शाम को वापसी हुई। सैर-सपाटे ने न्यू ईयर को हैप्पी बना दिया। न्यू ईयर पर लड़कियां भी मस्ती करते नजर आई। जगह-जगह मुंह मीठा कराने के लिए एक-दूसरे को कैडवरी खिलाई। पार्को में बच्चों ने खूब मस्ती की। झूला-झूलकर नए साल का स्वागत किया।

मंदिरों में लगी भक्तों की कतार

कोरोना महामारी ने सभी को परेशान कर दिया है। बड़ी संख्या में भक्त मंदिर पहुंचे और कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना की। भगवान के दर्शन करके दिन की शुरूआत करने के लिए मंदिरों में भक्तों की कतार लग गई। बड़ी संख्या में श्रध्दालु मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। श्रध्दालुओं ने भगवान का अभिषेक किया ताकि पूरा वर्ष मंगलमय हो इसके लिए मंदिरों में खास तैयारी की गई और सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम दिखे। शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र का सहयोग होने से सभी मंदिरों में पूजा अर्चना का दौर चला। बालाजी, गढ़पहरा और बाघराज सहित अन्य मंदिरों में भीड़ रही। नए साल के मौके पर जहां गिरजाघरों में विशेष प्रार्थना की गई वहीं गुरुद्वारे में मत्था टेकने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे।

भगवान का हुआ विशेष श्रंगार हुआ

नए साल पर मंदिरों में भगवान का खास श्रंगार हुआ। सुबह और शाम को मंदिरों में कतारे देखने को मिली। नए वर्ष के मौक पर आस्था-विश्वास के क्षेत्र गुलाब बाबा मंदिर में सैकड़ों श्रध्दालुओं की भीड़ देखी गई। वहीं देव नागेश्वर मंदिर, भूतेश्वर मंदिर, कटरा भीतर बाजार देव गौरी शंकर मंदिर, दादा दरबार हनुमान मंदिर, पहलवान बाबा मंदिर और तीन बत्ती स्थित मनोकामना सिद्ध हनुमान मंदिर भक्तों की भीड़ रही। सुबह से देर शाम तक भक्त यहां दर्शनों के लिए पहुंचे। नव वर्ष पर भगवान का विशेष श्रंगार किया गया।

Atul sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned