scriptगर्ल्स हॉस्टल में नहीं पानी की व्यवस्था, छात्राएं हो रहीं परेशान | No arrangement of water in hostel | Patrika News

गर्ल्स हॉस्टल में नहीं पानी की व्यवस्था, छात्राएं हो रहीं परेशान

locationसागरPublished: Jan 24, 2019 09:19:04 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

अधिकारियों से शिकायत के बाद नहीं बनी व्यवस्था

No arrangement of water in hostel

No arrangement of water in hostel

बीना. तहसील के पास बने शासकीय अनुसूचित जाति उत्कृष्ट गल्र्स हॉस्टल में लंबे समय से पानी की समस्या बनी हुईहै। पानी की समस्या को लेकर अधिकारियों को भी सूचना दी गई है, लेकिन अभी तक स्थाईहल नहीं निकल पाया है। सिर्फ नगरपालिका से एक टैंकर पानी कई दिनों के अंतराल से पहुंचाया जाता है।
हॉस्टल में लगे ट्यूबवेल में नीचे मिट्टी होने के कारण मोटर पंप फंस गया था, जिसके चलते पानी नहीं आ रहा है, जिससे हर दिन छात्राओं को परेशानी हो रही है। इस संबंध में एसडीएम को भी सूचना दी गईहै, लेकिन अभी तक स्थाईहल नहीं निकल पाया है। वहां सिर्फ पानी के नगरपालिका से टैंकर भेजा जा रहा है, लेकिन यह टैंकर भी नियमित नहीं पहुंच रहा है। एक हफ्ते से अभी तक हॉस्टल में टैंकर नहीं पहुंचा है और खाली टैंकर हॉस्टल में खड़ा है। हॉस्टल में ४५ छात्राएं रहती हैं।
मोटर हटवाकर लगवाया हैंडपंप
ट्यूबवेल में मोटर पंप फंस रहा था, जिससे उसे निकलवाकर उसकी जगह हैंडपंप लगाया है, जिसमें पानी आने लगा है, लेकिन यह पानी पर्याप्त नहीं है। यहां नया ट्यूबवेल खनन होने के बाद ही समस्या खत्म हो पाएगी।
विधायक को सौंपा ज्ञापन
परमार्थ सेवा संगठन द्वारा हॉस्टल में पानी की व्यवस्था कराने की मांग को लेकर विधायक महेश राय को ज्ञापन सौंपा। जिसमें बीओआरएल से नया ट्यूबवेल लगाने की मांग की गई है। जिससे छात्राओं को होने वाली परेशानी खत्म हो सके। ज्ञापन सौंपने वालों में लक्ष्मीनारायण अग्रवाल, सीताराम ठाकुर, धर्मेंद्र नामदेव, नंदराम कुशवाहा, अशोक, सूर्या आदि उपस्थित थे।
पीएचईसे की है बात
हॉस्टल में पानी की समस्या होने की सूचना मिली थी, जिसपर पीएचई विभाग से बात की गई है। साथ ही वर्तमान में सीएमओ को हर दिन एक टैंकर पानी हॉस्टल में भिजवाने के लिए कहा गया है। साथ ही नगरपालिका से ही वहां स्थाईपानी की व्यवस्था कराईजाएगी।
डीपी द्विवेदी, एसडीएम, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो