scriptमालखेड़ी स्टेशन पर नहीं एटीएम की सुविधा, यात्रियों को रुपए निकालने जाना पड़ता है करीब ढाई किलोमीटर दूर | No ATM facility at Malkhedi station, travelers have to withdraw money | Patrika News

मालखेड़ी स्टेशन पर नहीं एटीएम की सुविधा, यात्रियों को रुपए निकालने जाना पड़ता है करीब ढाई किलोमीटर दूर

locationसागरPublished: Dec 11, 2019 04:17:18 pm

Submitted by:

anuj hazari

यात्रियों की छूट जाती हैं ट्रेनें

No ATM facility at Malkhedi station, travelers have to withdraw money about two and a half kilometers away

No ATM facility at Malkhedi station, travelers have to withdraw money about two and a half kilometers away

बीना. मालखेड़ी रेलवे स्टेशन पर एटीएम की सुविधा न होने के कारण यहां से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए कई बार रुपए न होने की स्थिति में परेशानी होती है। अभी तक रेलवे के आलाधिकारियों ने बैंकों के सहयोग से यहां पर एटीएम नहीं खुलवाए है। स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यदि रुपयों की जरूरत होती है तो उनके के लिए करीब ढाई किलोमीटर दूर जाकर एटीएम से रुपए मिल पाते हैं। इतना ही नहीं इस स्टेशन से रात के समय ज्यादा टे्रनें होती है यदि कोई यात्री ऑटो करके बाजार तक आता भी है तो उन्हें अतिरिक्त रुपए खर्च करने पड़ते हैं। कई बार तो एटीएम जाने के चक्कर में यात्रियों की ट्रेनें भी चूक जाती हैं। शहर के अलावा इस स्टेशन से कई दो दर्जन से ज्यादा गांव के लोग ट्रेनें पकड़ते हैं। मालखेड़ी जंक्शन को मॉडल स्टेशन के रूप में तैयार किया जा रहा है। वर्तमान समय में लोग यात्रा के दौरान ज्यादा कैश लेकर नहीं चलते हैं और जरूरत के हिसाब से एटीएम से रूपए निकाल लेते हैं। यहां से प्रतिदिन करीब दो हजार यात्रियों के यात्रा करने के बाद यहां पर एटीएम की सुविधा दी जानी चाहिए। लेकिन हमेशा की तरह जबलपुर जोन का अंतिम स्टेशन होने के कारण इसकी उपेक्षा की जाती है। लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को यहां पर रुपए मिलने की आशा रहती है लेकिन एटीएम न होने से उनके लिए रूपए नहीं मिल पाते हैं। इस स्टेशन से यात्रा करने वाले अधिकांश यात्री लंबी यात्रा करने वाले रहते हैं।
की जा रही है उपेक्षा
हमारे लिए यह बड़ी बात है कि बीना शहर से बीना व मालखेड़ी दो बड़े जंक्शन जुड़े हैं। जहां पर एटीएम की सुविधा हो तो लोगों को रुपयों की जरूरत होने पर परेशान नहीं होना पड़ेगा। लेकिन रेलवे ने यहां पर एटीएम लगवाने के लिए कोई जगह ही निर्धारित नहीं की है। इस स्टेशन की हमेशा ही उपेक्षा की जाती है।
सौरभ सेन, शहरवासी
सुविधा में हमेशा होती है कटौती
इस स्टेशन पर खाने के लिए स्टॉल, पीने के लिए पानी व यात्रियों को रुपयों की जरूरत पडऩे परेशान होना पड़ता है। कई बार अधिकारी निरीक्षण करने आते हैं लेकिन मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाने पर ध्यान नहीं देते हैं।
भूपेन्द्र राय, शहरवासी
फैक्ट फाइल
जंक्शन पर रुकने वाली कुल ट्रेनें – 28
हर दिन यात्रा करने वाले यात्री – 2 हजार करीब
एक दिन में टिकट की विक्री – 8 हजार करीब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो