scriptबारिश के पहले नहीं दिया ध्यान, अब हो रहा जगह-जगह भराव | Patrika News
सागर

बारिश के पहले नहीं दिया ध्यान, अब हो रहा जगह-जगह भराव

टीम भी गठित, सफाई प्रभारी भी नियुक्त, लेकिन नहीं हो रहा समस्या का समाधान

सागरJul 08, 2024 / 01:15 pm

sachendra tiwari

Didn't pay attention before rain, now flooding is happening everywhere

मकानों के बाजू से भरा पानी

बीना. शहर में बारिश से होने वाले जल भराव से निपटने के लिए शहर में कोई भी तैयारी नहीं है। यही कारण है कि हर वर्ष बारिश के पहले लोग नपा के चक्कर काटकर अधिकारियों से पानी निकासी के लिए आवश्यक कार्य कराने की मांग करते हैं, लेकिन होता कुछ नहीं है। जबकि इसके लिए टीम भी गठित की जाती है और टीम केवल कागजों तक ही सीमित रहती है, धरातल पर कोई कार्य नहीं किया जाता है।
इस वर्ष भी बारिश के पहले नपा ने टीम गठित कर सफाई कराने व जहां पर जरूरत है वहां पर निर्माण कार्य कराने के लिए प्रभारी नियुक्त किए थे, जिससे बारिश में कही भी पानी के कारण लोगों को परेशानी न हो। टीम द्वारा शुरुआती दिनों में एक-दो जगह पर नाली की सफाई कराके काम पूरा लिया और अब काम की खानापूर्ति किए जाने के कारण इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। शहर के अधिकांश वार्डों में यह स्थिति है कि जरा सी बारिश में पानी का भराव हो जाता है।
बीस मिनट की बारिश में रास्ता बन जाता है नाला
शहर के खिरिया वार्ड में नाली व्यवस्थित न होने व नालियों पर अतिक्रमण होने के कारण महज बीस मिनट की बारिश में सड़क नाले जैसी दिखने लगती है, जहां पर लोग घंटों घर से बाहर नहीं निकल पाते हंै और पानी कम होने के बाद नाली का कीचड़ सड़क पर आने के कारण बदबू से लोग परेशान होते हैं।
यहां बारिश में कॉलोनी में जगह-जगह भरता है पानी
शहर की साईंधाम कॉलोनी में बारिश में कॉलोनी में कई जगहों पर नाली चोक होने के कारण प्लॉट तालाब जैसे भर जाते हैं। यहां पर पिछले कुछ वर्षों में लगातार इस तरह की स्थिति से जूझने के बाद भी स्थायी निराकरण नहीं किया जा सका है। अभी स्थिति यह है कि कई दिनों से पानी भरे होने के कारण जहरीले कीड़ों का डर बना रहता है।
सीवरेज लाइन की है जरूरत
शहर में सीवरेज लाइन नहीं होने के कारण कई वार्डों में कुछ ही मिनट में ही पानी सड़क पर भर जाता है। यहां पर सीवरेज लाइन की जरूरत है तभी ही कुछ स्थायी हल हो सकता है।

Hindi News/ Sagar / बारिश के पहले नहीं दिया ध्यान, अब हो रहा जगह-जगह भराव

ट्रेंडिंग वीडियो