scriptहादसे का नहीं डर, बिजली ट्रांसफार्मर के नीचे खोलीं चाय-नाश्ता की दुकानें | No fear of accident, tea-snack shops opened under power transformer | Patrika News

हादसे का नहीं डर, बिजली ट्रांसफार्मर के नीचे खोलीं चाय-नाश्ता की दुकानें

locationसागरPublished: Feb 21, 2020 12:41:03 am

No fear of accident, tea-snack shops opened under power transformer

No fear of accident, tea-snack shops opened under power transformer

No fear of accident, tea-snack shops opened under power transformer

सागर. शहर में जगह-जगह बिजली ट्रांसफार्मर के नीचे अतिक्रमण करके दुकानें संचालित की जा रही हैं। कई स्थानों पर ट्रांसफार्मर बॉक्स पर काला रंग पोतकर उसमें बेची जाने वाली सामग्री के दाम लिख दिए हैं। गुरुवार को पत्रिका टीम ने जब शहर का जायजा लिया तो यह स्थिति सामने आई। दुकानदारों द्वारा धूप व बारिश से बचने के लिए लकड़ी व पॉलीथिन का उपयोग किया गया है। ऐसे में यदि कभी शॉर्ट सर्किट होता है इनमें आग लगने का खतरा बना रहता है, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। ऐसा नहीं है कि बिजली कंपनी और नगर निगम के जिम्मेदार अफसरों को इसकी जानकारी न हो, इसके बाद भी इन्हें हटाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। विजय टाकीज चौराहा, झांडा चौक, पुरातत्व संग्राहालय के सामने, परकोटा साईं मंदिर के पीछे, कटरा बाजार बताशा वाली गली सहित शहर के अन्य स्थानों पर बिजली के ट्रांसफामर्र के नीचे चाय-नाश्ता, बताशा, फोटो कॉपी सहित अन्य दुकानें संचालित हो रहीं हैं।
आग लगने का खतरा

शहर में लगे ज्यादातर ट्रांसफार्मर के बॉक्स खुले पड़े हैं। इनसे निकले बिजली के तार से स्पार्किंग होने से आए दिन हादसे भी होते रहते हैं। पिछले दिनों मेडिकल कॉलेज रोड और डफरिन अस्पताल के समीप लगा ट्रांसफॉर्मर जल गया था। इसके बाद भी लोग ऐसे हादसों को सबक नहीं ले रहे हैं। दुकानदार ट्रांसफॉर्मर से ही लकड़ी और पॉलिथिन बांधकर छाया अथवा बारिश के पानी से बचाव भी करते हैं। ऐसी स्थित में यदि आग लग जाए तो बड़ा हादसा हो सकता है। इस ओर बिजली कंपनी और नगर निगम के अधिकारियों को ध्यान देना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो