scriptइस रेलवे स्टेशन पर नहीं पुलिस सहायता केंद्र, पढ़े खबर | No police help center at this railway station | Patrika News

इस रेलवे स्टेशन पर नहीं पुलिस सहायता केंद्र, पढ़े खबर

locationसागरPublished: Feb 22, 2019 09:08:46 pm

Submitted by:

anuj hazari

कई यात्रियों को नहीं मिल पाती पुलिस की मदद

police help in old age people

police help in old age people

बीना. कुछ साल पहले तक रेलवे स्टेशन पर पुलिस सहायता केन्द्र स्थित था, लेकिन रेलवे द्वारा स्टेशन पर जगह नहीं होने का हवाला देकर उसे बंद करा दिया है और जीआरपी ने पुलिस सहायता केन्द्र ही खत्म कर दिया है। जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन पर करीब पांच साल पहले दो नंबर प्लेटफॉर्म पर पुलिस सहायता केन्द्र खुला था, जहां पर हमेशा ही पुलिस के जवान रहते थे। जब भी किसी यात्री को मदद की जरुरत पड़ती थी तो उन्हें तुरंत पुलिस की सहायता मिल जाती थी, लेकिन रेलवे के जगह न देने के फरमान के बाद सहायता केन्द्र बंद कर दिया गया है और अब जरुरतमंदों को समय पर मदद नहीं मिल पा रही है। स्थानीय स्तर पर भी अधिकारियों की रुचि न होने के कारण भी सहायता केन्द्र नहीं खुल सका है। यदि स्थानीय अधिकारी इस ओर प्रयास करते हैं तो रेलवे स्टेशन पर कहीं न कहीं जगह दी जा सकती थी।
शिकायत करने जाना पड़ता है जीआरपी थाने
यदि किसी को भी रेलवे स्टेशन पर तुरंत पुलिस की मदद की जरुरत पड़ती है तो ुइसके लिए यात्री के लिए जीआरपी थाने तक जाना पड़ता है, जिसके बाद वह मदद ले पाते हैं, लेकिन ऐसा करने में कई बार लोगों की टे्रन छूट जाती है तो कई बार यात्री वहां तक पहुंच ही नहीं पाते हैं और उन्हें पुलिस का सहयोग नहीं मिल पाता है।
बूथ के लिए नहीं हो सका जगह का चयन
प्लेटफॉर्म पर जगह चयन को लेकर समस्याएं आ रही थी, जिसके कारण पुलिस सहायता केन्द्र नहीं बनाया जा सका। सूत्रों के अनुसार इसके लिए रेलवे और जीआरपी के लिए संयुक्त रुप से जगह चयन कर सहायता केन्द्र के लिए बूथ तैयार किए जाने हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो