मंगला, समता एक्सप्रेस का समय बदलने से भोपाल जाने नहीं पांच घंटे में कोई नियमित ट्रेन

बरौनी-अहमदाबाद एक्सप्रेस का स्टॉपेज दिलाने सांसद, विधायक के आश्वासन के बाद सामने आए लोग

By: anuj hazari

Published: 21 Feb 2021, 08:23 PM IST

बीना. बीना से भोपाल जाने के लिए शाम के समय समता एक्सप्रेस और मंगला एक्सप्रेस को सबसे सुविधाजनक ट्रेन माना जाता था, जो लोग भोपाल की ओर शाम को यात्रा करना चाहते थे उनके लिए यह टे्रनें उपयुक्त थीं, लेकिन इन ट्रेनों के समय में बदलाव होने के बाद लोगों ने अब तीन मार्च से चलने वाली बरौनी-अहमदाबाद एक्सप्रेस का स्टॉपेज दिलाने की मांग की है।
दरअसल रेलवे ने इस नई ट्रेन की सौगात तो दी है लेकिन उसका लाभ पूरे जिले के लोगों को नहीं मिल सकता है। क्योंकि रेलवे ने जहां खजुराहो से ललितपुर तक कुछ ही किलोमीटर के अंतर से स्टॉपेज दिए हैं तो वहीं ललितपुर के बाद सीधे 208 किलोमीटर बाद हबीबगंज स्टेशन पर इस ट्रेन का स्टॉपेज दिया है। जबकि बीना जैसे बड़े जंक्शन को इस ट्रेन का लाभ नहीं दिया जाना किसी उपेक्षा से कम नहीं है। शनिवार को पत्रिका से चर्चा करते हुए सांसद राजबहादुर सिंह और विधायक महेश राय ने इस ट्रेन का स्टॉपेज दिलाने का आश्वासन दिया था, जिसके बाद लोगों को उम्मीद है कि इसका लाभ शायद शहर के लोगों को मिल सकेगा। यह ट्रेन शाम करीब छह बजे बीना स्टेशन पहुंचेगी, जिसका दो मिनट का स्टॉपेज भी शहर की जनता को सुविधाजनक होगा।

समय के बदलाव से सामान्य दिनों में भी नहीं ट्रेन

गौरतलब है कि कोविड काल में ट्रेनों को बंद रखा गया, लेकिन उसके बाद जब ट्रेनों को शुरू किया गया तो उनके समय में बहुत ज्यादा परिवर्तन किया गया है, जिसमें शहर के लोगों को कई ट्रेनों का लाभ अब अनुकूल समय पर नहीं मिल पाएगा। जिसमें शाम पांच से छह बजे के बीच चलने वाली मंगला एक्सप्रेस जो कि शाम 5.40 बजे के बजाए अब दोपहर 2.40 बजे आने लगी है तो वहीं समता एक्सप्रेस जो शाम 05.05 बजे स्टेशन आती थी, वह अब दोपहर 3.55 बजे आने लगी है। इसके बाद फिर शहर के लोगों को नियमित ट्रेन सीधी रात 8.47 बजे सचखंड एक्सप्रेस मिलती है। जिसके कारण लोग शाम में यात्रा नहीं कर पा रहे हैं।

anuj hazari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned