scriptट्रेनों में नहीं पैर रखने जगह, नहीं चलाई गई स्पेशल ट्रेन | No trains in place, no special trains to be run | Patrika News

ट्रेनों में नहीं पैर रखने जगह, नहीं चलाई गई स्पेशल ट्रेन

locationसागरPublished: Apr 25, 2019 09:23:19 pm

Submitted by:

anuj hazari

ट्रेनों में पैर रखने के लिए नहीं जगह, नहीं चली स्पेशल ट्रेन

No trains in place, no special trains to be run

No trains in place, no special trains to be run

बीना. गर्मी की छुट्टियों में लोग घूमने का प्लान बनाने लगे हैं, लेकिन ट्रेनों में जगह न होने कारण यात्रियों की फजीहत हो रही है। इसके बाद भी रेलवे द्वारा अभी तक स्पेशल ट्रेनें नहीं चलाई गई हैं। दरअसल गर्मियों में लोग परिवार के साथ घूमने के लिए जाते हैं, जिससे ट्रेनों में भीड़ बढऩे लगती है और उन्हें सुविधा देने के लिए रेलवे को ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए और हर रुट के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएं, लेकिन ऐसा नहीं किया गया है। हाल यह हैं कि यात्री पैरदान तक पर खड़े होकर यात्रा कर रहे हैं। जनरल डिब्बों की हालत सबसे ज्यादा खराब है। टिकट लेने के बाद भी यात्रियों को भीड़ में खड़े होकर यात्रा करनी पड़ती है, जहां पर बुजुर्गों और छोटे बच्चों के लिए सबसे ज्यादा दिक्कत हो रही है।
यात्रा के लिए मिल रही लंबी वेटिंग
यात्रा करने के लिए जो लोग रिजर्वेशन कराने के लिए जा रहे हैं उन्हें लंबी वेटिंग मिल रही है। जिन लोगों के लिए जरूरी काम से यात्रा करनी है वही लोग वेटिंग का टिकट ले रहे हैं। बाकी लोग लंबी वेेटिंग देखकर यात्रा करना ही नहीं चाहते हैं। क्योंकि वेटिंग के क्लीयर होने की संभावना अभी न के बराबर है।
लंबी दूरी की ट्रेनों की हालत खराब
लंबी दूरी की ट्रेनों में इस समय सबसे ज्यादा स्थिति खराब चल रही है, जिसमें खासकर जम्मूतवी, मुंबई व गोरखपुर की ओर जाने वाली ट्रेनों में है। इन रुट की ट्रेनों जनरल बोगियों में जगह मिलना तो दूर की बात स्लीपर कोच भी जनरल बोगियों की तरह भरे जा रहे हैं।
ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति
– 11016 कुशीनगर एक्सप्रेस – 111
– 12138 पंजाब मेल – 82
– 12919 मालवा एक्सप्रेस – 83
– 12183 भोपाल-प्रतापगढ़ एक्सप्रेस – 305
– 11072 कामायनी एक्सप्रेस – 106

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो