scriptकई घटनाओं के बाद भी नहीं किया गया सुधार, रेलमंत्री का भी है कुछ दिन बाद संभावित दौरा | Not improved even after several incidents, Railway Minister also has a | Patrika News

कई घटनाओं के बाद भी नहीं किया गया सुधार, रेलमंत्री का भी है कुछ दिन बाद संभावित दौरा

locationसागरPublished: Aug 06, 2020 09:13:32 pm

Submitted by:

anuj hazari

स्टेशन पर संकरी पुलिया से निकलने में बना रहता है हमेशा खतरा

 Not improved even after several incidents, Railway Minister also has a possible visit a few days later

Not improved even after several incidents, Railway Minister also has a possible visit a few days later

बीना. एकेवीएन द्वारा इंडस्ट्रीज एरिया से खुरई रोड तक करीब तीन वर्ष पहले सड़क बनवाई थी, जिसे बनाते समय तकनीकी कमियों को दूर करने का ध्यान नहीं दिया है, जिससे इस रोड पर हमेशा हादसों का डर बना रहता है। इस तरफ रेलवे अधिकारियों का भी ध्यान नहीं गया है। रोड पर तीन मोड़ बहुत ही खतरनाक हैं। यदि कोई वाहन तेज गति से आते हैं तो मोड़ पर वाहन को संभालना भी मुश्किल हो जाता है। सड़क निर्माण के समय भी उसे सही करने के लिए अधिकारियों से कहा गया था, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया। जिसका खामियाजा अब जनता को भुगतना पड़ रहा है। क्योंकि सीसी रोड होने से इस रोड पर फिसलन भी है। यही नहीं वॉशिंग यार्ड के पास एक मोड़ के पास पुलिया है जिसे चौड़ा न करके पुलिया रोड पर ही बना दी गई थी, जिससे यहां दो बड़े वाहन एक साथ नहीं निकल पाते हैं और तेज गति से आने वाले वाहन इस पुलिया से टकरा जाते हैं। यह रोड इंडस्ट्रीज एरिया से बीना-सागर हाइवे को जोड़ता है, जिससे चौबीसों घंटे वाहन निकलते हैं। साथ ही यही रोड स्टेशन जाने, स्कूल, सरकारी दफ्तर जाने के लिए है। इस रोड पर वाहनों की आवाजाही सबसे ज्यादा रहती। इसके बाद भी इस तरह की लापरवाही की गई है।
हो चुकी हैं दुर्घटनाएं
वॉशिंग यार्ड के सामने बनाई गई पुुलिया से टकरा कर लोग दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं, जिसमें लोगों की जान जाने का भी खतरा बना रहता है यदि जल्द उसे सही नहीं किया गया तो यहां पर बड़ी घटना होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। कुछ समय पहले एक ऑटो चालक क्रॉसिंग में जगह देते समय पुलिया से टकरा गया था, जिसमें उसे गंभीर चोटें आई थीं। इसके अलावा यहां बाइक से पत्नी के साथ जा रहा एक व्यक्ति भी पुलिया से टकरा गया था, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया था। इसके अलावा भी रोजाना कोई न कोई व्यक्ति यहां दुर्घटना का शिकार हो जाता है।
मोड़ों को किया जा सकता था खत्म
वॉशिंग यार्ड के सामने जो पुलिया बनाई गई है उससे सटकर एक रास्ता और निकला है, जिससे मोड़ को खत्म किया जा सकता था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया है, जिस वजह से लोग नए मार्ग से जाते समय पुलिया से टकरा जाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो