अधिकारियों के निर्देश के बाद भी नहीं कराया गया पुराव, जमा हो रहा है पानी

सांसद दौरे के समय डीइएन ने दिए थे निर्देश

By: sachendra tiwari

Published: 07 Sep 2020, 09:15 AM IST

बीना. पिछले दिनों युवाओं ने मांगों को लेकर प्रदर्शन किया था और इसके बाद सांसद सहित रेलवे की अधिकारियों ने निरीक्षण किया था। इस दौरान डीइएन ने मेमू शेड के निर्माण में निकली मिट्टी को नानक वार्ड के सामने पड़ी रेलवे की खाली जगह में डलवाने के लिए कहा था, लेकिन अभी तक पुराव शुरू हो पाया है।
नानक वार्ड के सामने रेलवे की बहुत बड़ी जगह खाली पड़ी है। जगह खाली होने के कारण इसमें अभी बरसात का पानी भरा हुआ है और अन्य दिनों में गंदा पानी जमा होता है, जिससे यहां मच्छर पनपते हैं और कोई बच्चा गलती से अंदर चला जाए तो उसमें फंस सकता है। यहां वार्डवासियों द्वारा पुराव कराने की मांग सांसद के समक्ष २१ अगस्त को रखी थी और डीइएन द्वारा अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे कि मेमू शेड से निकली मिट्टी का पुराव खाली जगह में कराया जाए, जिससे लोगों को परेशानी न हो, लेकिन अभी तक वहां पुराव शुरू नहीं हुआ है, जबकि मिट्टी के वहां बड़े-बड़े ढेर लगे हुए हैं।
रोड का काम भी नहीं हुआ शुरू
झांसी गेट से धक्का तक जाने वाले रोड पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो चुका है और यहां से निकलने वाले वार्डवासी परेशान होते हैं। परेशानियों को देखते हुए युवाओं ने प्रदर्शन किया था और यहां कुछ ट्रॉली मुरम गड्ढों में डाला गया था, लेकिन बारिश में फिर गड्ढे हो गए हैं और धूल के गुबार उडऩे लगे हैं। अभी तक यहां रोड का कार्य भी शुरू नहीं हो पाया है।
कराया जाना है खाली जगह का पुराव
खाली जगह का पुराव कराया जाना है और जल्द ही यह कार्य आइओडब्ल्यू द्वारा कराया जाएगा। साथ ही पूर्वी, पश्चिमी दोनों रेलवे कॉलोनियों के रोड बनाने का प्रस्ताव भेजा जा चुका है, स्वीकृति मिलते ही काम शुरू कराया जाएगा।
डीके दुबे, एडीइएन, बीना

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned